चंडीगढ़ निकाय चुनाव में AAP की दमदार एन्ट्री : नतीजों में सबसे आगे, BJP के मेयर को भी हराया

पिछले चुनाव में, भाजपा ने 20 और उसके पूर्व सहयोगी अकाली दल ने एक सीट जीती थी. कांग्रेस केवल चार सीटें जीतने में सफल रही थी.

चंडीगढ़ निकाय चुनाव में AAP की दमदार एन्ट्री : नतीजों में सबसे आगे, BJP के मेयर को भी हराया

आम आदमी पार्टी (आप) ने चंडीगढ़ में नगर निकाय चुनाव में दमदार एंट्री मारी है.

चंडीगढ़:

पंजाब चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज चंडीगढ़ निकाय चुनाव में शानदार एंट्री मारी. निकाय चुनाव में भाजपा को दूसरे नंबर पर धकेलते हुए ज्यादात्तर सीटों पर कब्जा कर लिया है. पार्टी ने इसे अगले साल की शुरुआत में होने वाले पंजाब चुनाव का "ट्रेलर" बताया. नगर निकाय की 35 सीटों में से 14 सीटें आम आदमी पार्टी ने जीती हैं. वहीं 12 सीटों के साथ भाजपा दूसरे नंबर पर है. आठ सीटें कांग्रेस, और अकाली दल ने एक सीट हासिल की है. चंडीगढ़ निकाय चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था.

AAP के राघव चड्ढा ने कहा, 'चंडीगढ़ चुनाव ट्रेलर है, पंजाब पूरी फिल्म होगी. चंडीगढ़ का मूड पंजाब का मूड है. सभी AAP को वोट दे रहे हैं. शुरुआती रुझान साबित करते हैं कि लोगों ने अरविंद केजरीवाल को मौका देने का फैसला किया है.'

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 15 और प्रत्याशियों की सूची जारी की

भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है कि इसके मौजूदा मेयर रविकांत शर्मा और पूर्व मेयर दवेश मौदगिल - को आप उम्मीदवारों ने हरा दिया है. आप की चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख चंद्र मुखी शर्मा भी चुनाव हार गए हैं. 

पिछले चुनाव में, भाजपा ने 20 और उसके पूर्व सहयोगी अकाली दल ने एक सीट जीती थी. कांग्रेस केवल चार सीटें जीतने में सफल रही थी. हर बार निकाय चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलती थी, लेकिन इस बार पंजाब चुनाव से पहले यह कांग्रेस, आप, भाजपा और अकाली दल-बसपा गठबंधन के बीच चौतरफा मुकाबला हो गया. 

Video: गुरदासपुर रैली में अरविंद केजरीवाल ने जनता से किए ये पांच वादे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com