नाकाबिल नवजोत सिंह सिद्धू को बतौर CM नहीं करूंगा कबूल : अमरिंदर सिंह

Amarinder Singh Resigns: कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस में असंतोष का एक अध्याय समाप्त हो गया है.

नई दिल्ली:

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh Resigns) ने नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है. अमरिंदर सिंह जब पूछा गया कि क्या वह नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब के अगले सीएम के तौर पर देखते हैं.. तो उन्होंने कहा कि नाकाबिल नवजोत सिद्धू को सीएम के तौर पर कबूल नहीं करूंगा. अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को अपना उत्तराधिकारी स्वीकार करने से इंकार कर दिया.

अमरिंदर सिंह ने NDTV से खास बातचीत में कहा "अपने देश की खातिर, मैं पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए उनके (नवजोत सिंह सिद्धू) नाम का विरोध करूंगा. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उनके दोस्त हैं. सिद्धू के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ संबंध हैं."

कैप्टन ने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम व्यक्ति हैं. वह मेरी सरकार में कुल आपदा थे. वह एक मंत्रालय नहीं चला सके जो मैंने उन्हें दिया था. उन्होंने सात महीने तक फाइलों को मंजूरी नहीं दी." .

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज सुबह फोन पर पद छोड़ने की बात की थी क्योंकि उन्हें अपमानित किया गया था. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस्तीफे पर उनसे बात करने के बाद कहा, 'मुझे खेद है अमरिंदर'.

तीसरी बार खुद को अपमानित महसूस करने की घोषणा करते हुए, कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस में असंतोष का एक अध्याय समाप्त हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ेंः