विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2021

'मुझे अपमान महसूस हुआ, भविष्य के विकल्प खुले हैं' : इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंद सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस में हूं. अपने समर्थकों से बात करके फैसला लूंगा. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात में अपना और कैबिनेट का इस्तीफा भी सौंप दिया है.

Read Time: 3 mins

अमरिंदर सिह ने कहा- मैं अपमानित महसूस कर रहा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कई दिनों से जारी कलह के बीच आज आखिरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh Resigns) ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे ही दिया. इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने आज सुबह ही फैसला ले लिया था और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से कह दिया था कि इस्तीफा दे रहा हूं. यह तीसरी बार है जब दो महीनों के भीतर विधायक दल की बैठक हो रही है. मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं. मेरे लिए भविष्य के विकल्प खुले हैं. पंजाब में अगले सीएम के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि जिनपर उन्हें भरोसा है बना लें.

कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंद सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस में हूं. अपने समर्थकों से बात करके फैसला लूंगा. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात में अपना और कैबिनेट का इस्तीफा भी सौंप दिया है. कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में विधायक अपना नया नेता चुन सकते हैं.

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दबाव में आकर उन्होंने इस्तीफा दिया है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन पर विधायकों के कहने पर दबाव बनाया. राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायकों ने पार्टी आलाकमान से इस बदलाव के लिए कहा था. पार्टी ने बीती रात आज शाम पांच बजे विधायकों की बैठक की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ेंः

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;