'मुझे अपमान महसूस हुआ, भविष्य के विकल्प खुले हैं' : इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंद सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस में हूं. अपने समर्थकों से बात करके फैसला लूंगा. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात में अपना और कैबिनेट का इस्तीफा भी सौंप दिया है.

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कई दिनों से जारी कलह के बीच आज आखिरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh Resigns) ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे ही दिया. इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने आज सुबह ही फैसला ले लिया था और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से कह दिया था कि इस्तीफा दे रहा हूं. यह तीसरी बार है जब दो महीनों के भीतर विधायक दल की बैठक हो रही है. मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं. मेरे लिए भविष्य के विकल्प खुले हैं. पंजाब में अगले सीएम के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि जिनपर उन्हें भरोसा है बना लें.

कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंद सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस में हूं. अपने समर्थकों से बात करके फैसला लूंगा. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात में अपना और कैबिनेट का इस्तीफा भी सौंप दिया है. कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में विधायक अपना नया नेता चुन सकते हैं.


इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दबाव में आकर उन्होंने इस्तीफा दिया है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन पर विधायकों के कहने पर दबाव बनाया. राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायकों ने पार्टी आलाकमान से इस बदलाव के लिए कहा था. पार्टी ने बीती रात आज शाम पांच बजे विधायकों की बैठक की घोषणा की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः