विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 15, 2019

पुलवामाः शहीद होने से पहले जवान ने पत्नी से कहा- तुम बच्चे के साथ स्कूल चली जाना, मैं तो सीमा पर हूं

पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद 37 जवानों में उत्तर-प्रदेश के उन्नाव निवासी अजित कुमार आजाद भी रहे.

Read Time: 3 mins

पुलवामा हमले में शहीद 37 जवानों के पार्थिव शरीर को वडगाम में रखा गया.

नई दिल्ली:

पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद 37 जवानों में उत्तर-प्रदेश के उन्नाव निवासी अजित कुमार आजाद भी रहे. आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ की जो गाड़ी निशाना बनी, उसी पर सवार रहते अजित कुमार आजाद ने पत्नी से बात की थी. दरअसल बच्चे की स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग थी. इसी को लेकर पत्नी ने फोन किया था. जिस पर अजित ने कहा- स्कूल की पैरेंट्स मीटिंग में तो तुम्हीं को जाना होगा, क्योंकि मैं तो सीमा पर हूं. पति से मोबाइल पर हुई बातचीत के कुछ समय बाद ही दिल दहलाने वाली शहादत की खबर पत्नी को मिला.पुलवामा में हुए आतंकी हमले के शहीद जवानों में पटना के संजय सिन्हा भी हैं. उनके पिता ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा-वीरगति से बेटे का हिंदुस्तान में नाम हो रहा है, मगर परिवार की क्या गति होना चाहिए इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए.बेटे की दो बच्चियां हैं उनकी शादी नहीं हुई है. परिवार गरीब है. इस नाते अब सरकार को परिवार के बारे में सोचना चाहिए. पिता ने सरकार से मांग किया कि आतंकियों के खात्मे के लिए ठोस कदम उठाए जाएं.

यह भी पढ़ें- लोगों का खून खौल रहा है, आतंकवादी बड़ी गलती कर चुके हैं, सेना को पूरी छूट : PM मोदी 

उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला
 जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में उस वक्त गुरुवार को हमला हुआ, जब सीआरपीएफ (CRPF)  का काफिला गुजर रहा था.सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल हुआ. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती बताया. रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. उधर, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है.

रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है. बता दें कि यह हमला श्रीनगर से सिर्फ 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस बीच पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सहलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से भी बात की. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
पुलवामाः शहीद होने से पहले जवान ने पत्नी से कहा- तुम बच्चे के साथ स्कूल चली जाना, मैं तो सीमा पर हूं
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Next Article
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;