पंजाब: बीजेपी के पूर्व मंत्री के घर पर किसान प्रदर्शनकारियों ने फेंका गोबर, कैप्टन ने चेताया

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना का कड़ा संज्ञान लिया है और कहा कि निजता पर हमले से किसानों के आंदोलन का नाम और मकसद खराब होगा.

चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) के होशियारपुर में शुक्रवार को कुछ लोगों ने भाजपा के एक नेता के घर के बाहर गोबर से भरी ट्रॉली पलट दी. इसके बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) को नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को चेताना पड़ा कि वे कानून अपने हाथ में नहीं लें. कुछ लोगों ने पंजाब के पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद (Tikshna Sood) के घर के बाहर ट्रोली में भरा गोबर बिखेर दिया. माना जाता है कि ये लोग किसान थे.

उन्होंने किसानों के प्रति केंद्र के कथित उदासीन रवैये के खिलाफ नारेबाजी भी की. इसके बाद सूद के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राय बहादुर जोधमल रोड पर धरना दिया और गोबर फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस बीच पंजाब भाजपा प्रमुख अश्विनी कुमार शर्मा ने घटना की निंदा की.

किसान आंदोलन : गाजीपुर बॉर्डर पर ठंड से 57 साल के किसान की मौत

उन्होंने कहा कि किसानों के रूप में आए कुछ शरारती लोगों ने सूद के आवास पर “हमला“ कर दिया है और ऐसा सिर्फ राज्य की शांति और भाईचारे को बाधित करने के लिए किया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना का कड़ा संज्ञान लिया है और कहा कि निजता पर हमले से किसानों के आंदोलन का नाम और मकसद खराब होगा.


पंजाब भाजपा पर बरसे अमरिंदर सिंह, बोले- कानून-व्यवस्था पर BJP फैला रही "झूठा प्रोपेगेंडा"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने किसानों को चेताया कि वे किसान अधिकारों के लिए अपनी लड़ाई में कानून को हाथ में ना लें.मुख्यमंत्री ने एक बयान में प्रदर्शनकारियों से संयम की अपील की. सिंह ने कहा कि ऐसी हरकतों से विविध जातियों, धर्मों और समुदायों के बीच बना शांति और सद्भावना का माहौल खराब होगा.उन्होंने कहा कि ऐसी हरकतों और राजनीतिक नेताओं या कार्यकर्ताओं के परिवार को परेशान करने से पंजाब में कानून एवं व्यवस्था में समस्या की स्थिति बन सकती है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)