यह ख़बर 02 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सिख दंगे : सज्जन के खिलाफ सोनिया गांधी के घर के बाहर जोरदार प्रदर्शन

खास बातें

  • मध्य दिल्ली में कुछ अहम सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, ताकि कांग्रेस के दफ्तर या सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शनकारी अधिक संख्या में न पहुंच पाएं।
नई दिल्ली:

1984 में हुए सिख दंगों के एक मामले में सज्जन कुमार को बरी किए जाने के खिलाफ सिख प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास स्थान 10 जनपथ पर प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि कांग्रेस अपनी पार्टी के नेता को बचा रही है।

प्रदर्शनकारियों ने यहां दो बैरिकेट्स तोड़ दिए। हाथों में पुतले और तख्तियां लिए ये लोग सोनिया के खिलाफ नारे लगा रहे थे। यहां  भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है। मध्य दिल्ली में कुछ अहम सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, ताकि कांग्रेस के दफ्तर या सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शनकारी अधिक संख्या में न पहुंच पाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि सिख विरोधी दंगों के एक मामले में सज्जन कुमार के दोषमुक्त सिद्ध होने के खिलाफ बुधवार को भी क्रुद्ध सिख प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-कश्मीर राजमार्ग को रोक दिया था और राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवाओं को भी बाधित किया था। प्रदर्शनकारियों का एक दल पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर मेट्रो स्टेशन में प्रवेश कर गया था और दिन में करीब 12 बजकर 45 मिनट पर पटरी पर बैठ गया, जिससे सेवाएं बाधित हुई थीं। एहतियाती कदम के तहत सुभाष नगर और तिलक नगर मेट्रो स्टेशन को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था।