यह ख़बर 19 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गैंगरेप के विरोध में संसद से सड़क तक जोरदार प्रदर्शन

खास बातें

  • गैंगरेप के इस घिनौने मामले के विरोध में संसद भवन में आज बीजेपी महिला सांसद धरने पर बैठीं, तो दिल्ली पुलिस के मुख्यालय के बाहर लोग अपने गुस्से का इजहार करने के लिए जमा हुए।
नई दिल्ली:

पूरे देश में आज भी दिल्ली गैंगरेप कांड को लेकर लोगों में गुस्सा दिखाई दे रहा है। उग्र प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के घर की तरफ बढ़ना शुरू किया, तो पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए पानी की बौछारें कीं।

मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को पुलिस ने बंद कर दिया है। शीला दीक्षित के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोग राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग कर रहे थे।

गैंगरेप के इस घिनौने मामले के विरोध में संसद भवन में आज बीजेपी महिला सांसद धरने पर बैठीं, तो दिल्ली पुलिस के मुख्यालय के बाहर लोग अपने गुस्से का इजहार करने के लिए जमा हुए। जंतर-मंतर पर भी बीजेपी ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के विरोध में प्रदर्शन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मसले पर बहस की मांग को लेकर एनडीए की महिला सांसदों ने संसद के बाहर और भीतर दोनों जगह प्रदर्शन किया। इस मुद्दे पर बहस की मांग को लेकर एनडीए की महिला सांसद वेल में आ गईं और नारेबाजी करने लगीं। इसके बाद स्पीकर मीरा कुमार ने भी मौजूदा कानून को नाकाफी बताते हुए कहा कि वह भी चाहती हैं कि इस पर चर्चा हो, क्योंकि यह काफी गंभीर मुद्दा है। भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।