हैदराबाद : यौन उत्पीड़न के आरोपों में सिंबियोसिस लॉ स्कूल का प्रोफेसर निलंबित

सिंबियोसिस लॉ स्कूल, हैदराबाद के एक सहायक प्रोफेसर को यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते निलंबित कर दिया गया है.

हैदराबाद : यौन उत्पीड़न के आरोपों में सिंबियोसिस लॉ स्कूल का प्रोफेसर निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो

हैदराबाद:

सिंबियोसिस लॉ स्कूल, हैदराबाद के एक सहायक प्रोफेसर को यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते निलंबित कर दिया गया है. बीए एलएलबी पाठ्यक्रम की दो छात्राओं की शिकायत पर संस्थान की अंतरिम शिकायत समिति ने 16 अक्टूबर को प्रोफेसर को निलंबित कर दिया. दोनों छात्राओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी. इसी से जुड़े घटनाक्रम में ‘‘तथ्यों को तोड़-मरोड़कर'' पेश करने और ‘‘इन दोनों छात्राओं द्वारा की गई अनुशासनहीनता के मुद्दे से ध्यान भटकाने'' के प्रयास के आरोप में दोनों छात्राओं को परिसर खाली करने के लिए कहा गया है. 

दिल्ली में छात्रा का यौन उत्पीड़न करने के मामले में सरकारी स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार

सिंबियोसिस इंटरनेशनल के रजिस्ट्रार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘सिंबियोसिस लॉ स्कूल हैदराबाद की दोनों छात्राएं पिछले एक-दो वर्षों से लगातार अनुशासनहीनता में संलिप्त थीं, जिससे संस्थान की छवि खराब हो रही थी, कक्षाएं, छात्रावास की जीवनचर्या आदि में बाधा आ रही थी.'' रजिस्ट्रार के मुताबिक, दोनों छात्राएं परिसर के प्रशासन, कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार में भी संलिप्त थीं. रजिस्ट्रार ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद दोनों छात्राओं को परिसर खाली करने के लिए कहा गया है. 

VIDEO: हमलोग : #MeToo से हटते नकाब!
बयान में कहा गया है, ‘‘यह स्पष्ट किया जाता है कि इन दोनों छात्राओं के खिलाफ कार्रवाई का सहायक प्रोफेसर के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न की घटनाओं से कोई संबंध नहीं है. आंतरिक शिकायत समिति ने उनकी शिकायत का संज्ञान लिया है और सहायक प्रोफेसर को 16 अक्टूबर को निलंबित किया जा चुका है.''


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com