केंद्र सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है क्योंकि...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गत पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर सोमवार को दावा किया कि इतने बड़े पैमाने पर रोजगार खत्म होने की वजह से नरेंद्र मोदी सरकार नौकरियों पर बात करने से कतराती है.

केंद्र सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है क्योंकि...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट पर किया दावा
  • मोदी सरकार नौकरियों पर बात करने से कतराती है.
  • देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गत पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर सोमवार को दावा किया कि इतने बड़े पैमाने पर रोजगार खत्म होने की वजह से नरेंद्र मोदी सरकार नौकरियों पर बात करने से कतराती है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'नौकरियां देने के तमाम बड़े वादों की हकीकत यही है. देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं.' उन्होंने दावा किया, 'बड़े-बड़े नामों और विज्ञापनों का नतीजा है 3 करोड़ 64 लाख बेरोजगार लोग. तभी तो सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है.'

बता दें, प्रियंका गांधी ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसके मुताबिक देश में बीते पांच साल में 3.64 करोड़ नौकरियां सिर्फ सात प्रमुख क्षेत्रों में ही जा चुकी हैं. इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं. सर्वाधिक 3.5 करोड़ नौकरियां वस्त्र उद्योग क्षेत्र की हैं. विपक्षी कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार पर विभिन्न मुद्दे के साथ-साथ बेरोजगारी और महिला सुरक्षा को लेकर भी हमलावर है.

NRC की जगह यूथ कांग्रेस नेशनल बेरोजगारी रजिस्टर बनाने का अभियान चलाएगी

इससे पहले राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की जगह यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (NRU) बनाने का अभियान चलाने के लिए कहा था. इस अभियान को कांग्रेस दफ़्तर में आज लॉन्च किया गया था. उस मौके पर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा था कि देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. मोदी सरकार ने छह साल पहले कहा था कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे. इस हिसाब से 12 करोड़ नौकरियां देनी थीं लेकिन कितनी दीं, इसका कोई आंकड़ा नहीं है.

VIDEO: 71वें गणतंत्र दिवस पर बोलीं सोनिया गांधी, देश में आज अर्थव्यवस्था बदहाल और कारोबारी असहाय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)