विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 17, 2021

प्रियंका गांधी का चित्रकूट में महिलाओं से संवाद, बोलीं- 'सुनो द्रौपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद...'

प्रियंका गांधी बुधवार को 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' संवाद को संबोधित करने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट पहुंचीं, जहां उन्होंने ऐतिहासिक मत्तगजेंद्र शिव मंदिर में पूजन अर्चना भी की.

Read Time: 3 mins
चत्र:

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बुधवार को 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' संवाद (Ladki Hun Lad Sakti Hun) को संबोधित करने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट (Chitrakoot) में पहुंचीं, जहां उन्होंने जमकर बीजेपी (BJP) की योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने चित्रकूट के ऐतिहासिक मत्तगजेंद्र शिव मंदिर में पूजन अर्चना कर लोगों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने महिलाओं में जोश भरते हुए कहा, 'सुनो द्रौपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद ना आएंगे, कब तक आस लगाओगी तुम, बिके हुए अखबारों से, कैसी रक्षा मांग रही हो दुशासन दरबारों से.'

'लॉकडाउन में मजदूरों को नहीं मिली थीं बसें, लेकिन अब...' : PM की रैली के चलते बसों की किल्लत पर प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा कि इस बार 40 फीसदी टिकट महिलाओं को टिकट देने की बात तो एक शुरुआत, मैं चाहती हूं 2024 चुनाव में महिलाओं की आधी आबादी पचास फ़ीसदी सीट पर लड़े. अपने वादों को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि मोबाइल आपकी सुरक्षा में मदद करेगा और स्कूटी देने की प्रतिज्ञा आपकी पढ़ाई में मदद करेगी. महिलाओं को सरकारी बस में सारी यात्राएं फ़्री होंगी. सरकारी पदों में महिलाओं के ​लिए 40 फ़ीसदी प्रावधान पहले से मौजूद है.

सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लखीमपुर में मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल ​दिया. जिसके बाद सरकार ने अत्याचारी की मदद की. वहीं आशा बहनों को प्रशासन ने अपनी मांगों को उठाने पर बुरी तरह पीटा है. जब आपका शोषण लगातार किया जा रहा है और आप पर अत्याचार हो रहा है तो आपको पीटने वालों से अपना हक मांगेंगे तो वो कभी नहीं मिलेगा. आपको अपने हक के लिए लड़ना पड़ेगा. आपके लिए जो सरकार कुछ कर ही नहीं रही है तो उसे आगे क्यों बढ़ाना है?

कांग्रेस यूपी विधानसभा चुनाव अकेले अपने बलबूते पर लड़ेगी : प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में 75 पाठशालाएं होंगी, जो केंद्रीय विद्यालय की तरह होंगी. इनमें सिर्फ महिलाओं तो पढ़ाई के साथ ही अलग अलग हुनर भी सिखाए जाएंगे. राजनीति में हिंसा, क्रूरता, अत्याचार और शोषण को खत्म करने के लिए महिलाओं का आगे आना बहुत जरूरी है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;