प्रधानमंत्री, योगी, शिवराज, मिथुन, कई मंत्री : BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस सूची में दो मुख्यमंत्री तथा कम से कम आठ केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री, योगी, शिवराज, मिथुन, कई मंत्री : BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा दो CM तथा कम से कम आठ केंद्रीय मंत्री भी BJP के लिए प्रचार करेंगे...

विधानसभा चुनाव 2021 के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) पश्चिम बंगाल में लगातार दो कार्यकाल से सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को बेदखल करने के लिए तत्पर है और अपने सभी संसाधनों का इस्तेमाल करे के उद्देश्य से 40 स्टार प्रचारकों की सूची भेजी है, जिसमें स्टार पॉवर के साथ-साथ तृणमूल कांग्रेस छोड़कर आए नेता भी शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस सूची में दो मुख्यमंत्री तथा कम से कम आठ केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा पार्टी के शीर्ष चुनावी प्रचारक योगी आदित्यनाथ का इस सूची में होना कतई हैरान नहीं करता, और पश्चिम बंगाल के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी की पीठ पर फिर सवार है BJP, चुनावी राज्यों के लिए बनी यह स्ट्रेटजी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं किया था, लेकिन पश्चिम बंगाल में वह लगातार प्रचार करेंगे. जिस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में एक के बाद एक रैलियों को संबोधित कर रहे थे, उस समय भी अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे कर चुनावी रणनीति बनाने के लिए बैठकें कर रहे थे.

पश्चिम बंगाल के लिए तैयार की गई स्टार प्रचारकों की सूची में जिन अन्य मंत्रियों को जगह दी गई है, उनमें राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेन्द्र प्रधान, स्मृति ईरानी तथा बाबुल सुप्रियो शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम, पुदुच्चेरी में कब-कब होगा मतदान, कब आएंगे नतीजे

रविवार को ही प्रधानमंत्री की एक रैली के दौरान BJP में शामिल हुए फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी कई जगहों पर मंच पर भाषण देते नज़र आएंगे.

रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में हुई PM की विशाल रैली के दौरान मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी 2006 की हिट फिल्म 'MLA फटाकेश्टो' का एक संवाद भी बोलकर सुनाया था - 'मारबो एखाने... लाश पोरबे शोशाने...' (मैं तुम्हें मारूंगा यहां, तुम्हारी लाश श्मशान घाट पर मिलेगी...)

उन्होंने यह भी कहा था - 'आमी जोलधोराऊ नोईं, बेले बोराऊ नोईं... आमी एकता कोबरा, एक चोबोल-एई छोबी' (मुझे मामूली हानिरहित सांप मत समझना... मैं कोबरा हूं... शुद्ध कोबरा... एक वार, और तुम इतिहास बन जाओगे...)


पश्चिम बंगाल मनोरंजन उद्योग से बहुत-से फिल्मी और TV सितारे हाल ही में BJP में शामिल हुए हैं, और वे सब भी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पश्चिम बंगाल में रिकॉर्ड आठ चरणों में होने वाला मतदान 27 मार्च से शुरू होगा, और 34 दिन तक चलेगा. 29 अप्रैल को अंतिम चरण के मतदान के बाद मतगणना, यानी चुनाव परिणाम रविवार, 2 मई को घोषित किए जाएंगे.