प्रशांत किशोर की NCP चीफ शरद पवार से मुलाकात, 2024 के चुनाव को लेकर सियासी सुगबुगाहट तेज

प्रबल कयास लगाए जा रहे हैं कि चर्चाओं का 2024 के आम चुनाव से संबंधित एक बड़ा संदर्भ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए एक संयुक्त विपक्षी  उम्मीदवार पर बात हो सकती है. 

प्रशांत किशोर की NCP चीफ शरद पवार से मुलाकात, 2024 के चुनाव को लेकर सियासी सुगबुगाहट तेज

अगले आम चुनावों को लेकर सियासी सुगबुगाहट शुरू (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की शरद पवार से मुलाकात
  • 2024 के आम चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज
  • बैठक में 2024 चुनाव पर चर्चा होने के कयास
मुंबई:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी का चुनावी अभियान संभालने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की आज मुंबई में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार(Sharad Pawar) से मुलाकात हो रही हैं. इस बैठक ने मिशन 2024 या अगले आम चुनावों को लेकर सियासी सुगबुगाहट को बढ़ा दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन होगा इस पर चर्चा हो सकती है. 

आधिकारिक रूप से यह बंगाल और तमिलनाडु चुनाव से जुड़ी एक धन्यवाद वार्ता है. प्रशांत किशोर के करीबी सूत्रों का कहना है कि वह (प्रशांत किशोर) हर उस नेता से मुलाकात करेंगे, जिन्होंने ममता बनर्जी और एमके स्टालिन का चुनाव में समर्थन किया था. हाल में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में दोनों नेताओं ने बड़ी जीत दर्ज की है. 

हालांकि, प्रबल कयास लगाए जा रहे हैं कि चर्चाओं का 2024 के आम चुनाव से संबंधित एक बड़ा संदर्भ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए एक संयुक्त विपक्षी  उम्मीदवार पर बात हो सकती है. 

विधानसभा चुनाव नतीजे के बाद प्रशांत किशोर ने बतौर रणनीतिकार काम नहीं करने की घोषणा की थी और कहा था कि वे इस "पेशे को छोड़ना" चाहते हैं.


प्रशांत किशोर ने NDTV से कहा था, "मैं जो करता हूं, अब उसे जारी नहीं रखना चाहता. मैंने काफी कुछ किया है. मेरे लिए एक ब्रेक लेने और जीवन में कुछ और करने का समय है. मैं इस जगह को छोड़ना चाहता हूं." राजनीति में फिर से वापसी की बात पर उन्होंने कहा, "मैं एक विफल नेता हूं. मैं वापस जाऊंगा और देखूंगा कि मुझे क्या करना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: TMC की रणनीति तैयार करने वाले प्रशांत किशोर ने NDTV से की खास बातचीत