नोटबंदी पर टिप्पणी को लेकर प्रकाश जावड़ेकर ने साधा शरद पवार पर निशाना

नोटबंदी पर टिप्पणी को लेकर प्रकाश जावड़ेकर ने साधा शरद पवार पर निशाना

प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

ठाणे:

नोटबंदी के मुद्दे पर शरद पवार की टिप्पणी के लिए उन पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि वाईबी चव्हाण के 'शिष्यों' को कम से कम आज तो उनकी 'शिक्षाओं' को समझना चाहिए क्योंकि यदि इंदिरा गांधी ने नोटबंदी के मुद्दे पर उनकी सलाह सुनी होती तो आज चीजें अलग होतीं.

जावड़ेकर ने कल रात डोंबीविली जिमखाना में आयोजित एक समारोह में कहा कि उस समय कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी और यदि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने नोटबंदी पर अपने मंत्रिमंडल के सदस्य चव्हाण की सलाह सुनी होती, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी का फैसला लेने के लिए विवश नहीं होना पड़ता.

राकांपा प्रमुख शरद पवार पर परोक्ष निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने कहा, ''चव्हाण नोटबंदी के मुद्दे पर अडिग थे लेकिन सरकार में कोई भी इस मुद्दे पर उनसे सलाह लेने के लिए तैयार नहीं था. उनके शिष्यों को कम से कम आज तो उनकी शिक्षा समझनी चाहिए.'' पवार ने नोटबंदी की बहस में इंदिरा गांधी को लेकर आने के लिए मोदी की आलोचना की थी.  मोदी ने कहा था कि तत्कालीन प्रधानमंत्री (इंदिरा गांधी) ने इस दिशा में चव्हाण के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था.

जावड़ेकर ने कहा कि कालाधन और भ्रष्टाचार समाज में कैंसर का रूप ले चुके हैं और इसके चंगुल से निकलने के लिए एक कड़े फैसले की जरूरत थी. यह फैसला मोदी ने लिया है.

उन्होंने कहा कि अधिकतर लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया है.  उन्होंने कहा, ''पिछले 70 साल से लोग चावल और मिट्टी का तेल खरीदने के लिए कतारों में खड़े होते रहे हैं लेकिन अब देश की भलाई के लिए उन्हें कुछ समय के लिए कतारों में खड़ा रहना होगा.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com