यह ख़बर 03 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पोंटी चड्ढा के 11 बैंक लॉकर सील किए गए

खास बातें

  • विभाग ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली में उसके परिसरों पर छापेमारी के दौरान 15 करोड़ रुपये मूल्य के नकद एवं गहने बरामद हुए।
नई दिल्ली/लखनऊ:

शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के 11 बैंक लॉकरों को आयकर विभाग ने सील कर दिया। विभाग ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली में उसके परिसरों पर छापेमारी के दौरान 15 करोड़ रुपये मूल्य के नकद एवं गहने बरामद हुए।

चड्ढा और उसके सहयोगियों के परिसरों पर छापेमारी के बाद आयकर विभाग के सूत्रों ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश और दिल्ली में विभिन्न जगहों पर छापेमारी में पांच करोड़ रुपये नकद और दस करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए गए।’ उन्होंने कहा कि 11 बैंक लॉकर सील कर दिए गए हैं। बहरहाल दिल्ली के नजदीक नोएडा में चड्ढा के एक मॉल को सील नहीं किया गया।

आयकर अधिकारियों ने दो लैपटॉप भी जब्त किए हैं जिसे राष्ट्रीय राजधानी स्थित विभाग के प्रयोगशाला में फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

चड्ढा की कंपनी वेब इंफ्राटेक के एक प्रवक्ता ने जब्त की गई सामग्री के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया और कहा कि चड्ढा समूह ने कोई गलत काम नहीं किया है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘ऐसी कोई आय नहीं है जो सरकार से छिपी हुई है।’

सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग चड्ढा के आग्रह पर राजी हो गया है कि नौ फरवरी को परिवार में शादी समारोह तक छापे रोक दिए जाएं। वह हाल ही में दुबई दौरे से लौटे हैं।

चड्ढा ने आयकर अधिकारियों को वादा किया है कि कथित आयकर चोरी की जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आयकर विभाग 600 करोड़ रुपये के लेन-देन के बिल की जांच कर रहा है। वे कंप्यूटर प्रिंटेड दस्तावेज के 500 पन्ने, चड्ढा द्वारा उत्तर प्रदेश और अन्य जगहों पर खनन लीज के कागजों की जांच कर रहे हैं।