यह ख़बर 22 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोदी पर टिप्पणी के लिए गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष को चुनाव आयोग का नोटिस

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी जिंदगी पर टिप्पणी करने और उनकी तुलना जानवरों से करने के मामले में चुनाव आयोग ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी जिंदगी पर टिप्पणी करने और उनकी तुलना जानवरों से करने के मामले में चुनाव आयोग ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आयोग ने मोढ़वाडिया से कहा है कि वह 24 नवंबर तक अपना जवाब दाखिल करें।

मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत की अध्यक्षता में हुई बैठक में मोढ़वाडिया को कारण बताओ नोटिस जारी करने का फैसला किया गया। भाजपा सांसद और पार्टी के प्रदेश महासचिव बालकृष्ण शुक्ला ने दो नवंबर को वडोदरा में मोढ़वाडिया की ओर से दिए गए भाषण की शिकायत चुनाव आयोग में की थी। इसी भाषण के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने विवादित टिप्पणियां की थीं।

मोढ़वाडिया के भाषण से जुड़ी सीडी सुनने के बाद आयोग ने कांग्रेस नेता को नोटिस जारी किया है।

नोटिस में कहा गया है कि मोढ़वाडिया की टिप्पणियों से प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता है। संहिता में प्रतिद्वंदी नेताओं के खिलाफ निजी हमले पर रोक है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोटिस में आयोग ने कहा है, ‘आपको इसका कारण बताने के लिए नोटिस दिया जाता है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए आयोग आप पर कार्रवाई क्यों न करे।’ नोटिस पर आयोग के सचिव हरबंस सिंह के दस्तखत हैं।