विज्ञापन
This Article is From Apr 25, 2016

एनसीपी नेता छगन भुजबल की तस्वीर हुई वायरल, जेल जाते ही एक महीने में काया पलट

एनसीपी नेता छगन भुजबल की तस्वीर हुई वायरल, जेल जाते ही एक महीने में काया पलट
मार्च में जब भुजबल (बाएं) ईडी के दफ्तर आए थे और उनकी मौजूदा तस्वीर (दाएं)
मुंबई: महाराष्ट्र के सबसे अमीर और ताकतवर राजनेताओं में से एक छगन भुजबल की वह तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है जिसे मुबंई के सेंट जॉर्ज अस्पताल में खिंचा गया है। करीब छह हफ्ते पहले भुजबल को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार करके मुंबई के आर्थर रोड जेल भेज दिया गया था।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भुजबल ने दांत में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें दांतों के अस्पताल ले जाया जाना था लेकिन गलती से उन्हें सेंट जॉर्ज अस्पताल पहुंचा दिया गया जहां उन्होंने छाती में दर्द की शिकायत की और उन्हें वहीं भर्ती कर लिया गया। अब इस मामले पर जांच चल रही है कि भुजबल गलत अस्पताल में कैसे पहुंच गए।

रास नहीं आता जेल
खैर बात करते हैं भुजबल की हालिया तस्वीर की जिसमें वह व्हील चेयर पर आंखे बंद किए हुए नज़र आ रहे हैं। उनकी सफेद दाढ़ी, मूछें, बिखरे बाल और अस्पताल में पहनी जाने वाली सफेद ड्रेस दिखाई दे रही है। पूर्व उप मुख्यमंत्री की इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता को जेल वाकई में रास नहीं आ रहा है। उनका वज़न भी काफी घटा हुआ सा लग रहा है। भुजबल के चेहरे पर जिस तरह की चमक नज़र आती थी, उनका वह मफलर जिसे अक्सर वह मुबंई की ऊमस भरी गर्मी में भी पहन लेते थे, उनकी नई तस्वीर में  वह सब कुछ नदारद है।

15 मार्च को पूछताछ के लिए जब वह प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई दफ्तर आए थे तब उन्होंने हाथ हिलाकर अपने समर्थकों का अभिवादन किया था। उस वक्त न तो उनकी मूछें थीं और मूछें भी डाई की हुई नज़र आ रही थीं। दस घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें शाम के वक्त गिरफ्तार कर लिया गया था। पूर्व मंत्री और उनके रिश्तेदारों पर तमाम सरकारी कॉन्ट्रैक्ट को गैर कानूनी ढंग से हथियाने का आरोप है। इसमें दिल्ली स्थित राज्य का गेस्ट हाउस महाराष्ट्र सदन भी शामिल है। हालांकि भुजबल और उनकी पार्टी ने इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए इसे एक राजनीतिक साजिश करार दिया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
संयुक्त राष्ट्र एक 'पुरानी कंपनी' की तरह, बदलते वक्त के साथ तालमेल बैठाने में नाकाम : एस जयशंकर
एनसीपी नेता छगन भुजबल की तस्वीर हुई वायरल, जेल जाते ही एक महीने में काया पलट
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Next Article
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com