यह ख़बर 22 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सूर्यनेल्ली मामला : पीड़ित ने कुरियन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

खास बातें

  • सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में उस समय एक नया मोड़ आ गया जब पीड़ित ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन को आरोपी बनाया जाए।
कोट्टायम:

सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में उस समय एक नया मोड़ आ गया जब पीड़ित ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन को आरोपी बनाया जाए।

चिंगावनम पुलिस थाने में दर्ज शिकायत में यह भी मांग की गई कि हाल में कर्नाटक में गिरफ्तार धर्मराजन और दो अन्य लोगों उन्नीकृष्णन तथा जमाल को भी आरोपी बनाकर कटघरे में लाया जाए।

धर्मराजन इस मामले में जमानत मिलने के बाद फरार हो गया था और उसे हाल में कर्नाटक में गिरफ्तार किया गया।

शिकायतकर्ता के अनुसार, धर्मराजन ने एक टेलीविजन चैनल को बताया कि वह 19 फरवरी 1996 को कुमली विश्राम गृह जाते वक्त कुरियन के साथ उनकी गाड़ी में मौजूद था। कुमली विश्राम गृह में ही पीड़ित का यौन उत्पीडन हुआ था।

पीड़ित और उसके माता-पिता शिकायत दर्ज कराने पुलिस थाने आए थे।

पीड़ित की वकील अनिला जार्ज ने कहा कि सहायक उपनिरीक्षक ने शिकायत स्वीकार की लेकिन मामला दर्ज करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उपनिरीक्षक मौजूद नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित की शिकायत कुरियन को आरोपी बनाने के लिए है। अब तक कुरियन के खिलाफ कोई पुलिस मामला या प्राथमिकी नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वकील ने दावा किया कि कुरियन का नाम आने पर पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची कि अन्यत्र होने के कारण कुरियन के लिए कुमली विश्राम गृह पर होना संभव नहीं है। इसलिए उन्हें कभी आरोपी नहीं बनाया गया।