यह ख़बर 29 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बेंगलुरु विस्फोट : सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम

बेंगलुरु धमाके के घटनास्थल पर पुलिसकर्मी

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के भीड़ भाड़ वाले बाजार चर्च स्ट्रीट के एक रेस्तरां के गेट पर हुए धमाके के लिए ज़िम्मेदार आतंकियों की पुख्ता जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी ने यह एलान किया है।

इस विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हुए जो खतरे से बाहर हैं। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस विस्फोट में मारी गई महिला के परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवज़ा देने का एलान किया है।

पुलिस चर्च स्ट्रीट के तक़रीबन सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में लेकर उसकी जांच कर रही है, लेकिन अब तक कोई ठोस सबूत हांथ नहीं लगा है। इसकी दो बड़ी वजह हैं एक तो ये कैमरे काफी ऊंचाई पर लगे थे या फिर वे हाई रेजुलुशन के कैमरे नहीं थे, ऐसे में तस्वीर साफ़ नहीं दिख रही। इसलिए सरकार 'पब्लिक सेफ्टी इंफोर्समेंट एक्ट' कर्नाटक में लागू करने जा रही है। इसके तहत शहर के छोटे-बड़े सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के लिए शक्तिशाली कैमरा लगाना अनिवार्य होगा।

वहीं जिस तरीके से धमाका किया गया उसे देखते हुए पुलिस का शक फिलहाल अल उम्मा और सिमी पर है और इसी लिए पुलिस तमिलनाडु, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में सुराग़ तलाश रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल विस्फोटक एक अखबार में लिपटा था, जिसे लुंगी के टुकड़े से बांधा गया था। उस अखबार पर हांथों से एक मोबाइल नंबर लिखा था, जो आंध्र प्रदेश के वारंगल में ट्रेस किया गया। पुलिस की एक टीम वहां भी जांच कर रही है।