यह ख़बर 30 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी की पत्नी जसोदाबेन को पुलिस सुरक्षा दी गई

फाइल फोटो

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन को गुजरात की महेसाणा पुलिस ने चौबीस घंटे पुलिस सुरक्षा मुहैया करा दी है। जसोदाबेन इसी जिले के उंझा कस्बे के ब्राह्मणवाड़ा गांव में रहती हैं। गुरुवार से उनके घर के बाहर महेसाणा पुलिस मुख्यालय के पांच पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

महेसाणा मुख्यालय के पुलिस उपाधीक्षक ने कहा, 'वरिष्ठों की ओर से प्राप्त आदेश के आधार पर हमने कल से जसोदाबेन की सुरक्षा में पुलिस मुख्यालय के एक सशस्त्र पुलिस गार्ड और चार अन्य बिना शस्त्र पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है।'

जसोदाबेन उस समय सुखिर्यों में आ गई थीं, जब मोदी ने उनके नाम का जिक्र अपनी पत्नी के तौर पर चुनाव से पहले चुनाव आयोग के समक्ष दायर अपने हलफनामे में किया था। हालांकि इस बात का भी खुलासा हुआ कि मोदी और जसोदाबेन साथ-साथ नहीं रहते, क्योंकि मोदी अपने विवाह के कुछ समय बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में शामिल होने के लिए घर छोड़ दिया था। उसके बाद से जसोदाबेन अपने भाई के साथ महेसाणा जिले के उंझा नगर के ब्राह्मणवाड़ा गांव में रहती हैं।

मोदी की मां हीराबा मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं। हालांकि उन्हें कोई भी पुलिस सुरक्षा नहीं दी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांधीनगर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'चूंकि केंद्र या राज्य सरकार की ओर से कोई विशिष्ट आदेश नहीं होने के चलते हम अभी तक उन्हें कोई भी सुरक्षा मुहैया नहीं कराई है।