Happy Engineers Day 2019 के मौके पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं , कहा- बगैर आपकी 'धुन' के विकास...

Happy Engineers Day 2019: पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि इंजीनियर परिश्रम और दृढ़ संकल्प के पर्याय है. उनके अभिनव उत्साह के बिना मानव प्रगति अधूरी होगी. इंजीनियरिंग डे पर शुभकामनाएं और सभी मेहनती इंजीनियरों को शुभकामनाएं.

Happy Engineers Day 2019 के मौके पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं , कहा- बगैर आपकी 'धुन' के विकास...

Happy Engineers Day 2019 पर पीएम ने दी बधाई

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'इंजीनियर्स डे' के मौके पर एम विश्वेश्वरैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने इस मौके उन्होंने देश के सभी इंजीनियर को शुभकामनाएं दी हैं. इस मौके पर उन्होंने एक ट्वीट किया. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि इंजीनियर परिश्रम और दृढ़ संकल्प के पर्याय है. उनके अभिनव उत्साह के बिना मानव प्रगति अधूरी होगी. इंजीनियरिंग डे पर शुभकामनाएं और सभी मेहनती इंजीनियरों को शुभकामनाएं. अनुकरणीय इंजीनियर सर एम विश्वैश्वरैया को उनकी जंयती पर श्रद्धांजलि. 

बता दें कि विश्वेश्वरैया को 1955 में भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा गया था. वह कृष्ण राजा सागर डैम प्रोजेक्ट के चीफ इंजीनियर भी थे. इस मौके पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी रविवार को इंजीनियर्स दिवस पर इंजीनियरों को बधाई दी और उन्हें परिश्रम  व दृढ़ संकल्प का पर्यायवाची बताया. इंजीनियर्स दिवस प्रसिद्ध सिविल इंजीनियर एम विश्वेश्वरय्या के जन्मदिवस के मौके पर मनाया जाता है.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विश्वेश्वरैया को याद करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि आपका योगदान प्रेरणा का श्रोत है. उनके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया. उन्होंने कहा कि आज के दिन मैं देश के महान इंजीनियर और भारत रत्न से सम्मानित विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. मैं आज के दिन देश के अन्य इंजीनियर को भी बधाई देना चाहती हूं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com