यह ख़बर 29 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

देश के लिए जो अच्छा है, वह करेंगे : पीएम

खास बातें

  • मनमोहन सिंह ने एफडीआई पर तमाम आलोचनाओं से विचलित हुए बिना कहा कि सरकार सुधार की प्रक्रिया जारी रखेगी। उन्होंने समय पूर्व चुनाव की संभावनाओं को भी खारिज कर दिया।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एफडीआई के फैसले पर विपक्ष और कुछ सहयोगी दलों की आलोचनाओं से विचलित हुए बिना शनिवार को कहा कि उनकी सरकार सुधार की प्रक्रिया जारी रखेगी। मनमोहन सिंह ने कहा, देश के लिए जो भी अच्छा है, हम करेंगे।

देश के नए प्रधान न्यायाधीश अल्तमस कबीर को पद की शपथ दिलाने के समारोह के बाद संवाददाताओं के सवालों के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, चुनाव अभी बहुत दूर हैं। उनसे प्रश्न किया गया था कि मल्टी-ब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को अनुमति देने, डीजल के दाम बढ़ाने और रसोई गैस सिलिंडर की राशनिंग करने के सरकार के फैसलों को क्या वह वापस लेंगे, क्योंकि चुनावों में कांग्रेस पर इसका बुरा असर पड़ सकता है।

अमेरिका को खुश करने के लिए एफडीआई का निर्णय करने के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप पर उन्होंने कहा, अमेरिका का इससे क्या लेना देना है? हम ऐसा देश नहीं हैं, जो किसी और से निर्देशित हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के यूपीए से बाहर चले जाने के मुद्दे पर मनमोहन सिंह ने कहा, किसी भी बात को लेकर मेरे मन में कड़वाहट नहीं है। प्राकृतिक संसाधनों के आवंटन के बारे में सुप्रीम कोर्ट के हाल के विचार पर प्रधानमंत्री ने कहा, हम फैसले का सम्मान करेंगे।