विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2017

पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन से गैरहाजिर अपने सांसदों को दी चेतावनी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की बैठक में मोदी ने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर तीन वर्ष पूरे करने और राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर अमित शाह की सराहना की और कहा कि शाह ने पार्टी में कठिन मेहनत की संस्कृति को फिर से बहाल किया है, जैसा कि जन संघ के समय हुआ करता था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन से गैरहाजिर अपने सांसदों को दी चेतावनी
संसद में पीएम नरेंद्र मोदी.
नई दिल्ली: पिछले कुछ समय में पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी सांसदों की क्लास लेते आ रहे हैं. कभी संसद में गैर हाजिरी तो कभी राष्ट्रपति चुनाव में सांसदों के वोट अमान्य हो जाने पर. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कथित तौर पर सदन से गैरहाजिर रहने वाले भाजपा के अपने सांसदों को चेतावनी दी है कि अगर वे ऐसा ही करते रहे तो अगले लोकसभा चुनाव में उनका टिकट कट सकता है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की बैठक में मोदी ने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर तीन वर्ष पूरे करने और राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर अमित शाह की सराहना की और कहा कि शाह ने पार्टी में कठिन मेहनत की संस्कृति को फिर से बहाल किया है, जैसा कि जन संघ के समय हुआ करता था.

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि मोदी ने भाजपा सदस्यों से कहा कि पार्टी किसी भी व्यक्ति से ऊपर है और सवालिया लहजे में कहा कि सांसदों को यह बार-बार क्यों याद दिलाना पड़ रहा है कि सदन में उपस्थित रहने की जरूरत है. सूत्रों के मुताबिक मोदी ने कहा कि पार्टी सांसदों की सदन में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी करने की कोई जरूरत नहीं है.

कथित तौर पर पीएम मोदी ने कहा, "आप और मैं क्या हैं? पार्टी सबकुछ है..आप जो चाहें करें, मैं 2019 में देखूंगा." इसे मोदी द्वारा गैरहाजिर सांसदों का लोकसभा चुनाव-2019 में टिकट काटने की चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : जमीनी हकीकत समझने के लिए क्षेत्र का दौरा करें जिला कलेक्टर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने पार्टी सदस्यों को यह भी याद दिलाया कि अब राज्यसभा में अमित शाह रहेंगे और ऐसे में पार्टी सदस्यों को भी नियमित तौर पर सदन में उपस्थित रहना होगा. राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद शाह की अध्यक्षता में पार्टी संसदीय दल की यह पहली बैठक थी. 


पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए एक पार्टी को चलाना आसान होता है, लेकिन सत्ता में रहने के दौरान यह कहीं कठिन होता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन से गैरहाजिर अपने सांसदों को दी चेतावनी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com