विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2021

10 दिनों के अंदर PM मोदी का दूसरा काशी दौरा, 2100 करोड़ रुपये की योजनाओं की देंगे सौगात

10 दिनों के अंदर यह दूसरा मौका होगा, जब प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर होंगे. इससे पहले वह 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए दो दिनों के दौरे पर शहर में थे.

Read Time: 2 mins
10 दिनों के अंदर PM मोदी का दूसरा काशी दौरा, 2100 करोड़ रुपये की योजनाओं की देंगे सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (23 दिसंबर) को वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं. (फाइल फोटो)
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (23 दिसंबर) को वाराणसी के करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी का शिलान्यास करने के साथ ही जिले को 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे. 10 दिनों के अंदर यह दूसरा मौका होगा, जब प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर होंगे. इससे पहले वह 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए दो दिनों के दौरे पर शहर में थे.

बीजेपी के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे. इसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है.

बनास डेयरी के चैयरमैन शंकरभाई चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे. चौधरी ने बताया कि इस प्रकल्प से वाराणसी, जौनपुर, मछलीशहर, चंदौली, भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर और आजमगढ के 1000 गांवों के किसानों को लाभ होगा. किसानों को उनके दूध के बदले 8000 से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक मूल्य मिलेगा.

उन्होंने कहा कि इस संयंत्र में 750 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार, 2350 लोगों को अनुसांगिक कार्यों में और लगभग 10,000 परिवारों को गांव में रोजगार मिलने की संभावना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;