देश की एकता का श्रेय सरदार पटेल को : रन फॉर यूनिटी में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

देश की एकता का श्रेय सरदार पटेल को : रन फॉर यूनिटी में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • आज एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना लॉन्च : पीएम मोदी
  • हर हिन्दुस्तानी का सपना है हिन्दुस्तान मजबूत हो
  • एकता होगी तभी देश मजबूत होगा.
नई दिल्ली:

सरदार पटेल की जयंती के मौके पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को जोड़ने का श्रेय सरदार पटेल को जाता है. हर हिन्दुस्तानी का सपना है हिन्दुस्तान मजबूत हो. एकता होगी तभी देश मजबूत होगा.
देश को तोड़ने के लिए, देश में बिखराव के लिए ढेर सारी शक्तियां काम कर रही हैं, हमें जोड़ने वाली चीजों को बार-बार याद करना चाहिए. आज एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना लॉन्च होगी.

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और भारत के प्रति उनके योगदान को याद किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "मैं सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं. हम भारत के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान को याद करते हैं." पीएम मोदी ने एक तस्वीर साझा करते हुए अन्य ट्वीट में कहा, "महान सरदार पटेल को पुष्पांजलि."

सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्म 31 अक्टूबर, 1875 को गुजरात के एक छोटे से गांव नडियाड में हुआ था. उन्हें देश के लिए उनकी सेवाओं को ध्यान में रखते हुए 1991 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान (मरणोपरांत) भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. पटेल को भारत के लौह पुरुष के रूप में जाना जाता है.

पीएम मोदी ने रविवार को दीवाली पर अपने 25वें 'मन की बात' कार्यक्रम में राष्ट्र से एकता और समानता बढ़ाने का आग्रह किया. पीएम मोदी ने रविवार को कहा, "कल हम सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाएंगे. उन्होंने सभी को एकजुट करने के लिए काम किया. उन्होंने एकता के लिए काम किया, एकता के लिए लड़े और लोगों में एकता पैदा की. हम सभी को यह याद रखना चाहिए." पीएम मोदी ने कहा, "उन्होंने हमें एकजुट भारत दिया था और उसे अखंड बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है."

(इनपुट्स एजेंसी से भी)
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com