PM मोदी ने आज ले ली कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़, ट्वीट कर बोले- 'वायरस को हराने के लिए...'

वैक्सीन की पहली डोज पीएम मोदी ने 1 मार्च को ली थी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने वैक्सीन लेने की वर्तमान योग्यता रखने वालों से वैक्सीन लेने की अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है.

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते केस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार की सुबह कोविड के खिलाफ वैक्सीन (Covid Vaccine) की दूसरी डोज ले ली. खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके सुबह बताया कि उन्होंने आज दिल्ली एम्स में वैक्सीन की दूसरी डोज ली. वैक्सीन की पहली डोज पीएम मोदी ने 1 मार्च को ली थी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने वैक्सीन लेने की वर्तमान योग्यता रखने वालों से वैक्सीन लेने की अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है.

PM ने भारत बायोटेक की Covaxin ली है. उन्होंने ट्वीट में कहा, 'आज मैंने एम्स में कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली. वायरस को हराने में वैक्सीनेशन हमारे पास मौजूद कुछ तरीकों में से एक है. अगर आप वैक्सीन लगवाने के योग्य हैं, तो जल्द ही वैक्सीन ले लें.' पीएम ने ट्वीट के साथ CoWIN वेबसाइट का लिंक भी दिया, जो वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए बनाया गया है.

पीएम मोदी को इस बार की वैक्सीन पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने लगाया. उनके साथ पिछली बार की नर्स पुदुच्चेरी की सिस्टर पी. निवेदा भी थीं. उन्होंने पीएम को वैक्सीन की पहली डोज लगाई थी. आज भी वो इस मौके पर मौजूद थीं. सिस्टर निशान ने कहा कि 'मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज वैक्सीन का दूसरा डोज दिया है. उन्होंने हमसे बात की. ये एक यादगार क्षण था, क्योंकि मुझे उनसे मिलने का और उन्हें वैक्सीन लगाने का मौका मिला.'

Exclusive: जो कोरोना वैक्सीन लेकर भी हुए कोविड-पॉज़िटिव, उन पर निगरानी रखेगा स्वास्थ्य मंत्रालय, बदले ये नियम

वहीं, सिस्टर पी निवेदा ने कहा कि 'मैंने पीएम को कोवैक्सीन की पहली डोज दी थी. आज मुझे फिर उनसे दूसरी बार मिलने का मौका मिला. मैं बहुत खुश थी. उन्होंने हमसे बात की और हमने उनके साथ फोटो भी खिंचाई' 

बता दें कि देश में कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाने के साथ वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी से हो गई थी. लेकिन अब दूसरे और तीसरे चरण के तहत देश में 45 की उम्र से ऊपर के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं. देश में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड लगाई जा रही है. 


सभी आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन दिए जाने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही में कहा है कि अभी ऐसा करने की योजना नहीं है और इसे क्रमबद्ध चरण में आगे बढ़ाने की कोशिश की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(ANI से इनपुट के साथ)