शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन मनमोहन सिंह के पास जाकर गर्मजोशी से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गर्मजोशी से मिले.

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन मनमोहन सिंह के पास जाकर गर्मजोशी से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

मनमोहन सिंह से मिलते पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गर्मजोशी से मिले और एक-दूसरे से हाथ मिलाया. दोनों के बीच ये मुलाकात इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले महीने गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह पर जमकर निशाना साधा था और बीजेपी की हार के लिए उनके ऊपर पाकिस्तान के साथ साजिश रचने का आरोप लगाया था. 

सत्र के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ विपक्षी नेताओं से जाकर भेंट की, बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ कुछ समय तक बातचीत की. सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा उच्च सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी विपक्षी सदस्यों की दीर्घा तक गये. उन्होंने कई विपक्षी नेताओं से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया. 

यह भी पढ़ें - जिग्‍नेश मेवाणी बोले, खुद को अंबेडकर का भक्‍त बताने वाले पीएम मोदी कोरेगांव हिंसा पर चुप क्‍यों हैं

इसके बाद वह नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के पास गये और उनसे हाथ मिलाया. उन्होंने समीप ही खड़े पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कुछ समय बातचीत भी की. उल्लेखनीय है कि शीतकालीन सत्र शुरू होने के दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने गुजरात चुनाव के प्रचार के समय प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मनमोहन के खिलाफ की गयी कथित टिप्पणी को लेकर काफी हंगामा किया था.  बाद में सदन के नेता अरूण जेटली ने सदन में बयान दिया था कि प्रधानमंत्री के बयान में पूर्व प्रधानमंत्री सहित किसी भी नेता की देशभक्ति को लेकर कोई सवाल नहीं उठाया गया.

यह भी पढ़ें - भारत यात्रा पर अपने 'दोस्त' पीएम मोदी को ये 'स्पेशल गिफ्ट' देंगे बेंजामिन नेतन्याहू

 प्रधानमंत्री मोदी ने आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. कर्ण सिंह एवं जनार्दन द्विवेदी से भी हाथ मिलाकर बातचीत की. दोनों नेताओं का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है तथा उन्हें आज सदन में विदाई दी गयी. उन्होंने उपसभापति पी जे कुरियन से भी हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया. 

VIDEO: पीएम मोदी के गुड मॉर्निंग का जवाब नहीं देते सांसद (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com