अक्षयपात्र के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, अब पशुपालक भी ले सकते हैं किसान क्रेडिट कार्ड से लोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में कहा कि यदि हम सिर्फ पोषण अभियान को हर माता, हर शिशु तक पहुंचाने में सफल हुए तो अनेक जीवन बच जाएंगे.

अक्षयपात्र के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, अब पशुपालक भी ले सकते हैं किसान क्रेडिट कार्ड से लोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्षयपात्रा फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल हुए.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में कहा कि यदि हम सिर्फ पोषण अभियान को हर माता, हर शिशु तक पहुंचाने में सफल हुए तो अनेक जीवन बच जाएंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाने का निर्णय लिया गया है. इस आयोग के तहत 500 करोड़ रुपये का प्रावधान गौमाता की सेवा और इससे जुड़े कामों में खर्च होगा. गाय हमारी संस्कृति और परंपरा का हिस्सा रही है. पशुपालकों के लिए अब बैंकों के दरवाजे भी खुल गए हैं. फसली ऋण की तरह पशुपालकों को भी किसान क्रेडिट कार्ड से ऋण मिलेगा. ये कदम देश की डेयरी इंडस्ट्री का विस्तार करेगा. किसान के लिए भी सरकार ने बड़ी योजना बनाई है. इसका सबसे ज्यादा लाभ यूपी को होगा.

पीएम मोदी ने कर्नाटक में गठबंधन पर कसा तंज, कहा- कुमारस्वामी ‘असहाय' सरकार के 'पंचिंग बैग'

5 एकड़ से कम वाले किसानों के खाते में 6000 रुपये ट्रांसफर किये जाएंगे. अन्नदाता रिकॉर्ड उत्पादन कर रहा है. ये प्रयास मैं से हम तक का है. हम की भावना पुरातन है. न्यू इंडिया इसी भावना को सशक्त करने वाला है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मिशन इंद्रधनुष का लक्ष्य देश के हर बच्चे तक पहुंचना है. मिशन के तहत लगभग 3 करोड़ 40 लाख बच्चों और करीब 90 लाख गर्भवती महिलाओं हुआ टीकाकरण हो चुका है. वहीं दूसरी तरफ, गरीब की रसोई तक गैस कनेक्शन पहुंचाए जा रहे हैं. यूपी में 1 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिला है. इससे धुंए से मुक्ति तो मिली ही है, साथ ही श्रम से भी मुक्ति मिली है.   

सरकार का 2017 से 2019 तक 3.79 लाख से अधिक नौकरियां सृजित करने का दावा... 

VIDEO: जिन्‍होंने देश को लूटा है उन्‍हें डरना होगा : पीएम मोदी​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com