विज्ञापन
This Article is From Sep 13, 2015

पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में फेसबुक HQ जाएंगे, ज़ुकरबर्ग ने किया स्टेटस अपडेट

पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में फेसबुक HQ जाएंगे, ज़ुकरबर्ग ने किया स्टेटस अपडेट
कैलिफोर्निया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़ुकरबर्ग की बहुत जल्द मुलाकात होने वाली है। हालांकि यह उनकी पहली भेंट नहीं है लेकिन इस बार ख़ास बात यह है कि मुलाक़ात 27  सितंबर को अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय में होने वाली है। इस बात की जानकारी फेसबुक के सीईओ ज़ुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक एफबी प्रोफाइल से दी है।

ज़ुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में लिखा है 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के आखिर तक फेसबुक के हेडक्वॉर्टर आएंगे जहां वह टाउन हॉल (अनौपचारिक बैठक) के सवाल जवाब में भाग लेंगे। पीएम मोदी और मैं इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि किस तरह विभिन्न समुदाय सामाजिक और आर्थिक चुनौतियों का मिलकर सामना कर सकते हैं।'

फेसबुक के सीईओ ने अपने फॉलोअर्स से सवाल पूछने के लिए भी कहा है जो पीएम से मुलाकात के दौरान पूछे जाएंगे। इसके साथ ही मार्क की प्रोफाइल पर इस मुलाकात का लाइव वीडियो भी लगाया जाएगा जो प्रधानमंत्री के आधिकारिक फेसबुक पेज पर भी नज़र आएगा।

वहीं पीएम मोदी ने भी ट्विटर पर फेसबुक मुख्यालय के निमंत्रण के लिए ज़ुकरबर्ग को धन्यवाद दिया है। साथ ही अपने फॉलोअर्स से टाउनहॉल के लिए सवाल भी मंगाए हैं।
 
ज़ुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी से अपनी पिछली मुलाकात का ज़िक्र भी किया। उन्होंने लिखा 'पिछले साल मुझे प्रधानमंत्री मोदी से भारत में मिलने का मौका मिला और अब फेसबुक की तरफ से उनकी मेज़बानी करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी।'

बता दें कि ज़ुकरबर्ग ने पिछले साल अक्टूबर में पीएम मोदी से भारत में मुलाकात की थी जहां इन दोनों ने सोशल मीडिया से जुड़े कई विषयों पर चर्चा की थी जिसमें फेसबुक और अन्य माध्यमों के ज़रिए आतंकी गतिविधियों पर नज़र रखना भी शामिल था।

वहीं प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की यह दूसरी अमेरिकी यात्रा होगी - इससे पहले पिछले साल सितंबर में पीएम ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था और कई बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात भी की थी। न्यू यॉर्क के मैडिसन स्कॉयर गार्डन्स में प्रधानमंत्री के अभिवादन की काफी चर्चा भी हुई थी।

इस साल पीएम मोदी की यात्रा सिलिकॉन वैली पर केंद्रित होने वाली है। अपने नए स्लोगन 'स्टार्ट अप इंडिया' को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री समझना चाहेंगे कि किस तरह सिलिकॉन वैली की सफलता को भारत में दोहराया जा सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि यहां प्रधानमंत्री की मुलाकात नामी सॉफ्टवेयर कंपनियों के ऊंचे पदों पर बैठे अधिकारियों से होगी जिसमें गूगल के सुंदर पिचाई, एप्पल के सीईओ टिम कुक, अडोबे सीईओ शांतनू नारायण शामिल होंगे।

इसके अलावा ग्लोबल मीडिया कंपनियों और निवेशकों के एक कार्यक्रम में उनकी मुलाकात मीडिया मुग़ल रुपर्ट मरडोक से भी हो सकती है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से पीएम मोदी की मुलाकात 28 सितंबर के लिए तय की गई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में फेसबुक HQ जाएंगे, ज़ुकरबर्ग ने किया स्टेटस अपडेट
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com