'उनकी देश सेवा हम सभी के लिए प्रेरणा' : PM मोदी की अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 'सदैव अटल' पर पुष्पांजलि अर्पित की.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए समर्पित कर दिया. पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया, ‘आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन.'

उन्होंने वाजपेयी के योगदान की सराहना करते हुए कहा, ‘अटल जी की जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं. उनकी देश सेवा हम सभी के लिए प्रेरणा है. उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों ने लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया.'

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 'सदैव अटल' पर पुष्पांजलि अर्पित की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कामयाबी के शिखर पर ले जाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी. नब्बे के दशक में वह पार्टी का मुख्य चेहरा बनकर उभरे और केंद्र में पहली बार भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनी. प्रधानमंत्री के तौर पर वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान देश में उदारीकरण को बढ़ावा मिला और बुनियादी ढांचे तथा विकास को गति मिली.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)