PM मोदी आज शाम करेंगे विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन का उद्घाटन

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक इस सम्‍मेलन का मुख्‍य विषय ‘सबके लिए सुरक्षित और संरक्षित पर्यावरण और हमारा साझा भविष्‍य’ है.

PM मोदी आज शाम करेंगे विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) आज शाम 6.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विश्‍व सतत विकास शिखर सम्‍मेलन 2021 (World Sustainable Development Summit 2021) का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने सोमवार को यह जानकारी दी. पीएमओ की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक इस सम्‍मेलन का मुख्‍य विषय ‘सबके लिए सुरक्षित और संरक्षित पर्यावरण और हमारा साझा भविष्‍य' है.

नई दिल्‍ली स्थित द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीटयूट (टेरी) की ओर से आयोजित यह 20वां शिखर सम्‍मेलन है, जिसमें विश्‍व में सतत विकास को लेकर दो दिनों तक चर्चा होगी. बयान के मुताबिक इस शिखर सम्मेलन को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय तथा पृथ्‍वी विज्ञान मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है. केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.


ग्लेशियल काल्विंग या जलवायु परिवर्तन: किसकी वजह से आई उत्तराखंड में आपदा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस सम्‍मेलन में गुयाना के राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद इरफान अली, पापुआ न्‍यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्‍स मारापे, मालदीव की पीपुल्‍स मजलिस के अध्‍यक्ष मोहम्‍मद नशीद, संयुक्‍त राष्‍ट्र की उपमहासचिव अमीना जे मोहम्‍मद सहित अन्य हस्तियों के शामिल होने की संभावना है. दुनिया के अनेक देशों के प्रतिनिधियों के अलावा व्‍यापारिक प्रमुखों, विद्वानों, जलवायु वैज्ञानिकों, युवाओं और सिविल सोसाइटी के लोगों के बड़ी संख्‍या में भाग लेने की संभावना है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)