लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, PM मोदी ने दिए संकेत

PM Modi Speech Independence Day 2020: 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले के प्राचीर आत्मनिर्भर भारत का खांका पेश किया.

लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, PM मोदी ने दिए संकेत

लाल किले से अपने संबोधन में PM मोदी ने कही यह बात

नई दिल्ली:

PM Modi Speech Independence Day 2020: 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले के प्राचीर आत्मनिर्भर भारत का खांका पेश किया. देश के विकास के लिए उठाए जा रहे बड़े कदमों की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने देश की बेटियों को भी सलाम किया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर समीक्षा की जा रही है. उन्होंने बताया कि शादी के लिए सही उम्र क्या हो, इसके लिए कमेटियां बनाई गई हैं. उन्होंने कहा इसकी रिपोर्ट आते ही बेटियों की शादी की उम्र को लेकर सही फैसले किए जाएंगे. 

Independence Day 2020: कोरोना से आत्मनिर्भर भारत तक - PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा भारत की महिलाओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा आज भारत में महिलाएं अंडरग्राउंड कोयला खदानों में काम कर रही हैं तो लड़ाकू विमानों से आसमान की बुलंदियों को भी छू रही हैं. देश के जो 40 करोड़ जनधन खाते खुले हैं, उसमें से लगभग 22 करोड़ खाते महिलाओं के ही हैं. कोरोना के समय में अप्रैल-मई-जून, इन तीन महीनों में महिलाओं के खातों में करीब-करीब 30 हजार करोड़ रुपए सीधे ट्रांसफर किए गए हैं. 


लाल किले पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में हर साल काफी भीड़ रहती थी और अलग-अलग आयु वर्ग के लोग काफी उत्साह से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे, लेकिन इस वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण निर्धारित सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए लोगों की संख्या कम रखी गई. पीएम मोदी ने करीब 1.30 घंटे तक भाषण दिया. जिसमें उन्होंने कोरोना संकट से लेकर आत्मनिर्भर भारत का खाका देश के सामने पेश किया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: कोरोना की 3 वैक्सीन टेस्टिंग के चरण में, वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलते ही उत्पादन शुरू होगा: पीएम