'वाराणसी सांसद' के तौर पर दो मिनट के भाषण में पार्टी सांसदों को कड़ा संदेश दे गए पीएम मोदी

'वाराणसी सांसद' के तौर पर दो मिनट के भाषण में पार्टी सांसदों को कड़ा संदेश दे गए पीएम मोदी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कसनी शुरू कर दी है। पार्टी आलाकमान ने दो टूक कहा है कि केंद्र सरकार की उपलब्धियां और नीतियां जनता तक नहीं पहुंच रही हैं और ऐसा करना जरूरी है।

उत्तर प्रदेश से बीजेपी के सभी सांसदों की सोमवार की रात संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के घर बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक़ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर पार्टी अध्यक्ष की अनुमति हो तो वो दो मिनट बोलना चाहेंगें। इसके बाद उन्होंने कहा कि वो बनारस से सांसद की हैसियत से बोल रहे हैं।

उन्होंने पार्टी सांसदों से पूछा कि उनके संसदीय क्षेत्रों में कितने गांवों में दीनदयाल ज्योतिर्ग्राम योजना के तहत बिजली पहुंची है? उन्होंने कहा कि जिन गांवों में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है वहां ऊर्जा उत्सव मनाया जाना चाहिए।

पीएम ने सांसदों से ये भी पूछा कि उनमें से कितने के मोबाइल फोन में पीएमओ का ऐप है? उन्होंने यह भी पूछा कि पावर मिनिस्ट्री द्वारा लॉन्च किया गया ऐप कितने लोगों के फोन में है जो गांवों में बिजली के बारे में रियलटाइम अपडेट देता है।

बैठक में ये बात सामने आई कि सरकार की बात लोगों तक नहीं पहुंच रही है। सांसदों से कहा गया कि वे अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में लोगों तक बात पहुंचायें।

14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती से लेकर 24 अप्रैल पंचायती राज दिवस तक किसान संवाद कार्यक्रम चलाने का फैसला किया गया। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री कर सकते हैं। ये अभियान हर संसदीय क्षेत्र में तहसील स्तर तक चलेगा।

विधानसभा चुनाव
बैठक में राजनाथ सिंह और अमित शाह ने विधानसभा चुनावों पर बात की। राजनाथ सिंह ने कहा कि इनमें ज्यादा वक्त नहीं बचा है और कार्यकर्ताओं को इसमें जुट जाना चाहिए।

अमित शाह ने सोशल मीडिया की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना चाहिए। पार्टी यूपी के लिए अलग से सोशल मीडिया विंग भी बनाएगी।

शाह ने कहा कि हर विधायक को सोशल मीडिया पर कम से कम 25 हजार और सांसद को कम से कम 50 हजार लोग फॉलो करने चाहिए। ये इशारा भी दिया गया कि चुनावों में टिकट देते वक्त सोशल मीडिया पर मौजूदगी एक पैमाना हो सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ने पूरे यूपी में 10 हजार गाड़ियो पर पार्टी का झंडा और बैनर लगाने का फैसला किया है। इन पर मिशन 2017 के नारे लिखे रहेंगे।