विज्ञापन
This Article is From Mar 03, 2020

कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद PM मोदी ने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं'

देश में कोरोना वायरस के कुछ नए मामले सामने आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. नए मामलों की जानकारी के बाद पीएम मोदी ने भी जनता से अपील की है कि वह परेशान न हो.

कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद PM मोदी ने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं'
कोरोना वायरस का खतरा भारत में बढ़ा
नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के कुछ नए मामले सामने आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. नए मामलों की जानकारी के बाद पीएम मोदी ने भी जनता से अपील की है कि वह परेशान न हो. मंगलवार को पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि कोरोना वायरस के खिलाफ तैयारियों के संबंध में व्यापक समीक्षा की गई है. राज्य की सरकारें और मंत्रालय इस विषय पर साथ साथ काम कर रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस पीड़ितों को सही उपचार उपलब्ध कराया जा सके. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सबको काम करने की जरूरत है. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए जानकारी साझा कि किस तरह से कोरोना वायरस के प्रकोप से बचा जा सकता है.
 


वहीं दिल्ली में भी इसको लेकर सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों को लेकर मंगलवार तीन बजे स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और अन्य शीर्ष अधिकारियों की इमरजेंसी बैठक बुलाई. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के एक मामले की सोमवार को पुष्टि होने के बाद यह बैठक बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव विजय कुमार देव और स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे और सरकार को तैयारियों के बारे में बताएंगे.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीन के लोगों ने निकाला ये अनोखा तरीका, देखें Video

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो नए केस सामने आए हैं. इनमें से एक दिल्ली और दूसरा तेलंगाना से सामने आया है. दोनों केस में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है, दोनों मरीज़ों को आइसोलेशन में रखा गया. बताया जा रहा है कि दिल्ली में जिस शख्स में कोरोना की जांच पॉजीटिव आई है वह हाल ही इटली का दौरा करके आया था, जबकि तेलंगाना में कोरोना पॉजिटिव शख्स दुबई की यात्रा करके आया था.

दुनिया के कई देशों में कोरोना पीड़ितों की मौत होने लगी है. चीन के बाहर ईरान और इटली में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इन दोनों देशों में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज इस बारे में प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर जानकारी दी. डॉ. हर्षवर्धन ने एक हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किया जो है 011-23978046. इसमें 10 डेडिकेटेड लाइन्स हैं और अभी तक 6300 कॉल्स आई हैं. एक मेल आईडी भी जारी की गई है, ncov2019@gmail.com. इस पर जानकारी के लिए 900 मेल आए हैं.

VIDEO: कोरोना वायरस ने दी दिल्ली में दस्तक, तेलंगाना में भी पाया गया एक केस कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद PM मोदी ने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं'
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com