पीएम मोदी बोले, स्वतंत्रता सेनानियों के सपने अब भी अधूरे, लोगों से की ये अपील

प्रधानमंत्री ने लोगों से अनुरोध किया कि वे देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर वर्ष 2022 के लिए कोई लक्ष्य निर्धारित करें.

पीएम मोदी बोले, स्वतंत्रता सेनानियों के सपने अब भी अधूरे, लोगों से की ये अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पुणे:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'न्यू इंडिया' को लेकर अपने नजरिये की व्याख्या करते हुए लोगों से अनुरोध किया कि वे भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर वर्ष 2022 के लिए कोई लक्ष्य निर्धारित करें और उसे पूरा करने के लिए काम करें. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के कई सपने हैं, जो अब भी अधूरे हैं और यह सबका दायित्व है कि उन्हें पूरा करने की दिशा में काम करें.

यह भी पढ़ें : ग्रामीण स्वच्छता में तीन सालों में 66 फीसदी वृद्धि : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये आध्यात्मिक गुरु दादा जेपी वासवानी के 99वें जन्मदिन समारोह को संबोधित कर रहे थे. दादा वासवानी पुणे स्थित गैर लाभकारी संगठन साधु वासवानी मिशन के प्रमुख हैं. दादा वासवानी को उनके जन्मदिन के मौके पर शुभकामना देते हुए प्रधानमंत्री ने अपने 17 मिनट के संबोधन में कहा कि उनके आशीर्वाद से नए भारत के लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी.

VIDEO : इमरजेंसी को नहीं भूल सकता कोई : पीएम मोदी
उन्होंने कहा, 'हम 2022 में स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाएंगे. हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के कुछ सपने थे जो अब भी अधूरे हैं और यह हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें पूरा करें.' उन्होंने कहा, 'हमारा देश 2022 में स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का पर्व मनाएगा. दादा वासवानी तो स्वयं स्वतंत्रता आंदोलन के साक्षात गवाह रहे हैं. हमें 2022 के लिए अपने लक्ष्य तय करने चाहिए, लक्ष्य भी ऐसे हों, जिन्हें संख्या में नापा जा सके.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com