विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2019

स्वदेश लौटे PM मोदी, कहा- 2014 के बाद दुनिया की नजरों में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है

वैश्विक पटल पर भारत का पक्ष मज़बूती से रखने के बाद एक हफ्ते की अमेरिका (America) की यात्रा को खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार की शाम स्वदेश लौट आए.

स्वदेश लौटे PM मोदी, कहा- 2014 के बाद दुनिया की नजरों में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार की शाम स्वदेश लौट आए.
नई दिल्ली:

वैश्विक पटल पर भारत का पक्ष मज़बूती से रखने के बाद एक हफ्ते की अमेरिका (America) की यात्रा को खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार की शाम स्वदेश लौट आए. पालम एयरपोर्ट के बाद बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत दिल्ली के सातों सांसदों और सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम का स्वागत किया. एयरपोर्ट के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि मैं आप सबको धन्यवाद देता हूं. आप इतनी बड़ी तादाद में हवाई अड्डे पर पहुंचे, स्वागत सत्कार किया, इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं. आप सबके माध्यम से पूरे हिंदुस्तान के मेरे प्यारे भाई-बहनों को मैं सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं. 130 करोड़ देशवासियों का अभिनंदन करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा, 2014 में भी चुनाव जीतने के बाद मैं अमेरिका, यूएन की समिट में गया था और 2019 में भी गया. दुनिया की नजरों में भारत के प्रति मान-सम्मान और आदर बढ़ा है, इसका एक प्रमुख कारण 130 करोड़ हिंदुस्तानी हैं जिन्होंने अधिक मजबूती के साथ दोबारा सरकार बनाई है. इस अहमियत का एक एक विराट रूप मैंने इस बार अमेरिका में देखा है. विश्व भर में फैले हुए हमारे भारतीयों ने भी अपने-अपने देशों में उन देश के लोगों का प्यार हासिल किया है, यह भी भारत के गौरव को बढ़ाने वाला है. 

पीएम मोदी ने कहा कि हाउडी मोदी (Howdy Modi)  ह्यूस्टन का वो समारोह, उसकी विशालयता और भव्यता, प्रेजिडेंट का वहां आना, दुनिया को हमारी दोस्ती का अहसास होना, वो तो सब है ही, लेकिन इतने कम समय में अमेरिका के हमारे भारतीय भाई-बहनों ने जिस शक्ति का प्रदर्शन किया उसकी वाहवाही हर तरफ थी. भारत किस तरह दुनिया का दिल जीत सकता है, ये मैंने अपनी आंखों से देखा है, खुद अनुभव किया है. मैं आज यहां से अमेरिका में रहनेे वाले अपने भाई-बहनों को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं.  पीएम मोदी ने कहा कि आज 28 सितंबर है, तीन साल पहले इसी तारीख को मैं पूरी रात एक पल भी सोया नहीं था. पूरी रात जागता रहा था. हर पल टेलीफोन की घंटी कब बजेगी, इसी के इंतजार में था.

वो 28 सितंबर भारत के वीर जवानों के पराक्रम की एक स्वर्णिम गाथा लिखने वाला था. तीन साल पहले 28 की रात को ही मेरे देश के वीर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत की आन-बान-शान को दुनिया के सामने और अधिक ताकत के साथ प्रस्तुत किया था. मैं आज उस रात को याद करते हुए, हमारे वीर जवानों के साहस को प्रणाम करता हूं, उनका अभिनंदन करता हूं. पीएम ने कहा कि कल से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है. हिंदुस्तान के हर कोने में शक्ति उपासना का पर्व प्रारंभ हो रहा है. दुर्गा पूजा का महोत्सव प्रारंभ हो रहा है. मैं सभी देशवासियों को इस पावन पर्व की हृदय पूर्वक बहुत शुभकामना देता हूं.  बता दें कि अमेरिका में पीएम मोदी ने हाउडी मोदी (Howdy Modi) समारोह को संबोधित किया. इसके अलावा उन्होंने कई देशों के प्रमुखों से मुलाकात की और कई व्यापारिक बैठकों में हिस्सा लिया. 

Video: आतंक के खिलाफ पूरे विश्व का एकमत होना अनिवार्य : UNGA में पीएम मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चिराग पासवान ने राहुल गांधी की इस मांग का किया खुला समर्थन, वजह भी बताई; 'लेटरल एंट्री' के बाद फिर दिखाया अलग रुख
स्वदेश लौटे PM मोदी, कहा- 2014 के बाद दुनिया की नजरों में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है
VIDEO: बीड़ी जलाकर फेंकी माचिस की तीली, आग का गोला बनी दुकानें, कई गाड़ियां भी हुई राख
Next Article
VIDEO: बीड़ी जलाकर फेंकी माचिस की तीली, आग का गोला बनी दुकानें, कई गाड़ियां भी हुई राख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;