दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी की रैली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी की रैली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पीएम मोदी की रैली वहां से करीब एक किमी दूर है, जहां CAA के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी

खास बातें

  • दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी की रैली
  • शुक्रवार को जिस जगह हुई थी आगजनी, वहां से सिर्फ 1 KM दूर रैली स्थल
  • सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम
नई दिल्ली:

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. रामलीला मैदान पुरानी दिल्ली के दरियागंज से करीब एक किमी दूर है, जहां संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। प्रत्येक कंपनी में 70 से 80 जवान होते हैं. उन्होंने बताया,''उपायुक्त स्तर के 20 पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे. दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान, ड्रोन रोधी टीम और एनएसजी कमांडो भी सभा स्थल की सुरक्षा करेंगे. इलाके में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी और दुकानें बंद रहेंगी.''

PM मोदी ने 56 मंत्रालयों का लिया प्रजेंटेशन, बोले- काम की रफ्तार बढ़ाइए

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. बैठक में अन्य चीजों के अलावा यह फैसला लिया गया कि अफवाहों पर काबू पाने के लिए सोशल मीडिया की निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि असमाजिक तत्वों का राजधानी में प्रवेश रोकने के लिए दिल्ली आने वाले वाहनों की सीमा पर गहन तलाशी ली जा रही है. रविवार को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. रामलीला मैदान जाने वाले सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इमारतों पर विशेष सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे. 

CAA और NRC पर घमासान के बीच NPR को जमीन पर उतारने की तैयारी में मोदी सरकार 

दिल्ली पुलिस कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और भाजपा से करीबी संपर्क बनाए हुए है. बीजेपी नेता विजय गोयल ने एक बयान में कहा कि दिल्ली की 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों के बाशिंदों को मालिकाना हक देने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने के लिए आयोजित इस रैली की तैयारियां जोरशोर से जारी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: नागरिकता कानून के खिलाफ वाराणसी में प्रदर्शनकारियों पर बरसी लाठियां