'बजट 2021-22 के दिल में देश के किसान, आत्मनिर्भर भारत का है विजन', PM मोदी ने थपथपाई पीठ

पीएम ने लोक लुभावन और विकासशील बजट के लिए वित्त मंत्री और उनकी टीम को बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट के केंद्र में किसान है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बजट 2021-22 की प्रशंसा की है और कहा है कि ये बजट कोरोना वायरस संक्रमण के काल में आत्मनिर्भर भारत का विजन है. पीएम ने लोक लुभावन और विकासशील बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और उनकी टीम को बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट के दिल में देश के किसान हैं. उन्होंने कहा कि इस बजट से देश के हर कोने में विकास होगा.

पीएम ने इस बजट को किसानों के पक्ष वाला बताते हुए कहा कि बजट में किसानों के हित में कई प्रावधान किए गए हैं. किसानों की आय बढ़ाने पर जोर दिया गया है. उन्होंने कहा कि 'मंडियों को और मजबूत करने का प्रावधान किया गया है. ये निर्णय दिखाते हैं कि इस बजट के दिल में गांव हैं, किसान हैं.'

Budget 2021 पर बिफरी कांग्रेस, बोली- "सब कुछ बेचने में जुटी सरकार, किसानों के लिए कुछ भी नहीं है"

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बजट नए भारत के आत्मविश्वास को उजागर करने वाला है. बजट देश के इंफ्रास्ट्रक्चर में बदलाव लाएगा, साथ ही युवाओं को कई मौके देने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि ऐसे बजट बहुत कम देखने को मिलते हैं, जिसकी शुरुआत में अच्छे रिस्पॉन्स आए. पीएम मोदी ने कहा कि चुनौतियों के बावजूद हमारी सरकार ने बजट को पारदर्शी बनाने पर ज़ोर दिया.

Budget 2021 में पेट्रोल-डीजल पर लगाया गया कृषि सेस, लेकिन उपभोक्‍ता पर नहीं पड़ेगा अतिरिक्‍त बोझ..


पीएम ने कहा कि महिलाओं का जीवन आसान बनाने के लिए उनके स्वास्थ्य, पोषण और इंफ्रास्ट्रक्चर पर व्यवस्थागत सुधार किए गए हैं. ग्रोथ और जॉब क्रिएशन में बहुत लाभ होगा. पीएम मोदी ने कहा कि भारत कोरोना काल में काफी प्रो-एक्टिव रहा है और ये बजट कोरोना काल के आत्मनिर्भर भारत के मिशन को और आगे ले जाएगा.पीएम ने कहा कि ये ऐसा बजट है जिसे विशेषज्ञों ने भी सराहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com