पीएम मोदी ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया

पीएम मोदी ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया

पीएम नरेंद्र मोदी चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर

चंडीगढ़:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल का उद्घाटन किया। देश के उत्तरी हिस्से के लिए विकास के वाहक के रूप में देखी जा रही 939 करोड़ रुपये की इस महत्वाकांक्षी परियोजना का परिचालन और रखरखाव चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीएचआईएएल) करेगी जो भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकारण (एएआई) और पंजाब एवं हरियाणा सरकार के बीच संयुक्त उद्यम है।

इस परियोजना में एएआई की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि पंजाब एवं हरियाणा की 24.5 और 24.5 प्रतिशत हिस्सेदारी है। प्रधानमंत्री के साथ हवाई अड्डे के इस टर्मिनल पर हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू और चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर मौजूद थीं।

नए टर्मिनल का इस्तेमाल आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए किए जाने की उम्मीद है। पीएम इसके बाद पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम के दौरे को लेकर चंडीगढ़ में कई स्थानों पर निषेधाज्ञा लागू की गई हैं और करीब 4,500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। गुरुवार रात को कुछ कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, क्योंकि वे कथित तौर पर पीएम को काले झंडे दिखाने की योजना बना रहे थे।