Ram Mandir Bhoomi Pujan in Ayodhya: तस्वीरों में देखें, अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी.

Ram Mandir Bhoomi Pujan in Ayodhya: तस्वीरों में देखें, अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास

पीएम मोदी 29 साल पहले आए थे अयोध्या

अयोध्या:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी. इससे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) पहुंचकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना की और फिर राम जन्मभूमि क्षेत्र पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया. आज की तारीख में पीएम मोदी का हर कदम इतिहास में लिखा जा रहा है. कई पड़ावों को पार करने के बाद आज मंदिर का शिलान्यास किया गया है. करोड़ों लोग इस कार्यक्रम को अपने घरों पर देख रहे हैं और इतिहास के साक्षी बन रहे हैं. पीएम मोदी सुनहरे भगवा रंग का कुर्ता और धोती पहने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे. अयोध्या में तय समय के अनुसार सभी कार्यक्रम किए गए. 

o78lftgoसुबह 9 बजकर 35 मिनट पर पीएम मोदी दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हुए थे. यहां से वह लखनऊ पहुंचे और लखनऊ से हेलिकाप्टर की मदद से अयोध्या के लिए रवाना हुए. 8q0k9ph811 बजकर 35 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे. सीएम योगी ने उनका स्वागत किया. यहां से वह सीधे हनुमान गढ़ी पहुंचे.  
77oa8ahgअयोध्या पहुंचने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले हनुमान गढ़ी पहुंचे और पूजा अर्चना की.
jgs9n6n8
हनुमानगढ़ी में पीएम ंमोदी को पुजारियों ने अंगवस्त्र भेंट किया और उपहार स्वरुप मुकुट भी पहनाया. 
emavt728
पीएम मोदी ने राम मंदिर पहुंचकर राम लला को साष्टांग दंडवत प्रणाम किया. 
t7evk6पीएम मोदी ने राम लला के दर्शन किए और उनकी पूजा अर्चना की. 
evb82evoइसके बाद राम मंदिर भूमिपूजन का कार्यक्रम शुरू हुआ, इस पूजा में पीएम मोदी के अलावा आरएसएस मोहन भागवत, सीएम योगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नजर आए. 3f8cl4ksपीएम मोदी के हाथों से 12 बजकर 44 मिनट और 8 सेकंड पर शिलान्यास कराया गया. 
0buh5peoइसके बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर के शिलान्यास वाली पट्टिका का अनावरण किया और साथ ही स्मारक डाक टिकट जारी किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com