विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2018

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और लोकतंत्र के विकास के लिए पीएम मोदी को मिला वर्ष 2018 का सोल पीस प्राइज़

अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने और लोकतंत्र के विकास की दिशा में तत्पर रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोल पीस प्राइज(Seoul Peace Prize) के लिए चुना गया है.

Read Time: 3 mins
भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और  लोकतंत्र के विकास के लिए पीएम मोदी को मिला वर्ष 2018 का सोल पीस प्राइज़
पीएम मोदी को लोकतंत्र के विकास के लिए मिला सोल प्राइज पुरस्कार
नई दिल्ली: द सोल पीस प्राइज़ कमेटी (The Seoul Peace Prize Committee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्ष 2018 के सोल पीस प्राइज़ के लिए चुना है. उन्हें यह पुरस्कार अंतरराष्ट्रीय सहयोग की बेहतरी, वैश्विक आर्थिक वृद्धि को बढ़ाने, करप्शन के खिलाफ लड़ाई और भारत की जनता तथा लोकतंत्र के विकास की दिशा में प्रतिबद्धता के चलते मिला है.
 



इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi) को दिल्ली में आयोजित एक विशेष समारोह में संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार ‘‘चैंपियंस ऑफ अर्थ द अवार्ड'' से नवाजा जा चुका है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुटारेस ने पर्यावरण के क्षेत्र में योगदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' अवॉर्ड से सम्मानित किया. इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने संबोधन में कहा कि आज भारत के लिए बहुत ही गौरव का दिन है, आज संयुक्त राष्ट्र द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को 'Champions of the Earth' का अवार्ड दिया गया. उन्होंने कहा कि हम Earth को Planet नहीं मानते हैं, पृथ्वी हमारे लिए ग्रह नहीं है, पृथ्वी हमारे लिए मां है. भारत में जब भवन बनाए जाते हैं तो भूमि-पूजन किया जाता है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस ने कहा कि पीएम मोदी ने (पर्यावरण के क्षेत्र में) जिस नेतृत्व का प्रदर्शन किया है, दुनिया में उसकी कमी है. ग्रीन इकोनॉमी का आने वाले दशक में बड़ा योगदान होगा. 

वीडियो-PM मोदी को मिला UN का सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ अवार्ड' 


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के जीवन पर लिखी तीन पुस्तकों का पीएम मोदी ने किया विमोचन
भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और  लोकतंत्र के विकास के लिए पीएम मोदी को मिला वर्ष 2018 का सोल पीस प्राइज़
'मोदी 3.0' में महिलाओं, किसानों, अर्थव्यवस्था पर क्या विजन, विपक्ष के लिए क्या संदेश? राष्ट्रपति के अभिभाषण का पूरा सार समझिए
Next Article
'मोदी 3.0' में महिलाओं, किसानों, अर्थव्यवस्था पर क्या विजन, विपक्ष के लिए क्या संदेश? राष्ट्रपति के अभिभाषण का पूरा सार समझिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;