मध्य प्रदेश ट्रेन दुर्घटना : पीएम मोदी और सीएम चौहान सकते में, संवेदनाएं जताईं

मध्य प्रदेश ट्रेन दुर्घटना : पीएम मोदी और सीएम चौहान सकते में, संवेदनाएं जताईं

मध्य प्रदेश के हरदा में दो ट्रेनें पटरी से उतरीं

मध्‍य प्रदेश के हरदा से 25 किलोमीटर दूर ट्रैक धंसने से हुए दो ट्रेन हादसों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवेदनाएं व्यक्त की हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि पूरे हालात पर नजर रखी जा रही है और मौके पर हरसंभव मदद दी जा रही है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि घटनास्थल पर हरसंभव चिकित्सकीय सहायता पहुंचाई जा रही है। अलग अलग शहरों से मेडिकल टीम मदद के लिए पहुंच रही हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा, 'घायलों के साथ मेरी दुआएं हैं। संबंधित प्रशासन हरसंभव मदद कर रहे हैं। पूरे हालात पर बारीक नजर रखी जा रही है। मध्य प्रदेश में हुए ये दो ट्रेन हादसे बहुत तकलीफदेह हैं। जान जाने पर बेहद दुखी हूं। जिन लोगों की इन हादसों में मृत्यु हो गई है, उनके परिवार के साथ मेरी संवदेनाएं हैं।'

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि घटनास्थल पर हरसंभव चिकित्सकीय सहायता पहुंचाई जा रही है। अलग अलग शहरों से मेडिकल टीम मदद के लिए पहुंच रही हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा है कि हरदा ट्रेन ऐक्सिडेंट में सरकार राहत और बचाव कार्य में रेलवे प्रशासन के साथ सामंजस्य के साथ काम कर रही है। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डीएम भी मौके पर हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने इस पूरे हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि मैं हरदा के निकट हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने हादसे के बाद रात को ट्वीट करके कहा कि हादसे की जगह पर चिकित्सकीय और राहत कर्मी भेजे जा रहे हैं। अंधेरे और पानी की वजह से दिक्कत आ रही है लेकिन हम अपनी और से हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

क्या हुआ कल रात..

मध्‍य प्रदेश के हरदा में ट्रैक के धंसने से दो ट्रेनें पटरी से उतर गईं। हरदा से करीब 25 किलोमीटर की दूरी पर मुंबई से बनारस जा रही कामायनी एक्‍सप्रेस पटरी से उतर गई। वहीं जबलपुर से मुंबई जा रही जनता एक्‍सप्रेस भी उसी जगह पटरी से उतर गई। इस भीषण दुर्घटना में 20 लोगों के मारे जाने की खबर है और 300 से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका है।

हादसा भिरंगी खिरकिया स्टेशन के क़रीब हुआ, यह जगह हरदा से 32 किलोमीटर दूर है। भारी बारिश के कारण नदी का जलस्‍तर खतरे के निशान से ऊपर था। स्थानीय लोगों ने भी शवों को निकालने में मदद की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कई शव पानी में बह गए।

हादसे के बाद रेलवे की तरफ से हेल्‍पलाइन नंबर जारी किए गए हैं जो इस प्रकार हैं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई (Mumbai)  : (022) - 25280005
भिरिंगी (Bhiringi) : (016) - 48426
भोपाल (Bhopal)  : (0755) - 4001609
हरदा (Harda)    : (+91) - 9752460088
बीना (Bina)      : (07580) - 222580
इटारसी (Itarsee)  : (07572) - 241920
कल्याण : 02512311499