यह ख़बर 24 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'ठीक है' बोलकर फंसे मनमोहन

खास बातें

  • दिल्ली में 23 वर्षीय पैरा मेडिकल की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना को निंदनीय करार देते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हालांकि, संबोधन में उनसे चूक भी हुई, उन्होंने भाषण पूरा करने के बाद कहा, 'ठीक है', जो कि भाषण का
नई दिल्ली:

दिल्ली में 23 वर्षीय पैरा मेडिकल की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना को निंदनीय करार देते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हालांकि, संबोधन में उनसे चूक भी हुई, उन्होंने भाषण पूरा करने के बाद कहा, 'ठीक है', जो कि भाषण का हिस्सा नहीं था।

मनमोहन सिंह ने कहा, 'मैं समाज के सभी पक्षों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें और हमारे प्रयासों में हमारी मदद करें। मैं आप सब को भरोसा दिलाता हूं कि इस देश की सभी महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार हर महिला की सुरक्षा के लिए तमाम कदम उठाएगी। मनमोहन सिंह का कहना है कि वह भी तीन लड़कियों के पिता हैं। उनका कहना है कि वह इस पूरे मसले पर कानून की भी समीक्षा करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह लोगों को सरकार के तमाम कदमों के बारे में जानकारी देते रहेंगे।

इस अपराध को लेकर लोगों के गुस्से को जायज बताते हुए सिंह ने कहा, लेकिन हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलेगा। सिंह ने कहा कि गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में पहले ही बताया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, हम इस भयावह अपराध की प्रतिक्रिया में विलंब के साथ साथ महिलाओं की सुरक्षा और संरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर गौर करेंगे। प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी बीती रात तोड़ी और ऐसा ही एक बयान जारी करते हुए कहा कि लोगों का गुस्सा ‘स्वाभाविक और जायज’ है। सिंह ने नाराज प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़पों की घटनाओं पर अफसोस जताया और शांति बनाए रखने का आग्रह किया।
(इनपुट्स भाषा से भी)