IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान को भारत सौंपने से ठीक पहले पाकिस्तान ने रिकॉर्ड किया वीडियो

पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman VIDEO) को भारत को सौंपने से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया.

IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान को भारत सौंपने से ठीक पहले पाकिस्तान ने रिकॉर्ड किया वीडियो

Abhinandan Varthaman: पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्धमान को भारत को सौंपा.

नई दिल्ली :

Abhinandan Returns: भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) वतन वापस लौटे आए हैं. पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को रात 9 बजकर 20 मिनट पर भारत को सौंप दिया है. पाकिस्तान ने अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) को भारत को सौंपने से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया. इसके बाद ही उन्हें सीमा पार करके स्वदेश जाने दिया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में 15 कट हैं, जो संकेत देते हैं कि इसे परोक्ष रूप से पाकिस्तानी रुख के अनुरूप करने के लिए इसमें बहुत काट-छांट की गई. दरअसल इस वीडियो को पाकिस्तान प्रोपेगेंडा के लिए इस्तेमाल करना चाहता था. लेकिन अब जब उसकी पोल खुल गई तो उसकी ओर से आधिकारिक ट्विवटर हैंडल से इस वीडियो को हटा दिया गया है.

सवा मिनट के VIDEO में 15 कट, एक बार फिर खुल गई पाकिस्तान की पोल

पाकिस्तान सरकार ने स्थानीय समयानुसार रात साढे 8 बजे पायलट का वीडियो जारी किया. इस वीडियो में अभिनंदन ने बताया कि उसे कैसे पकड़ा गया. एक सूत्र ने कहा, 'उनका वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने से उसे भारत को सौंपने में देरी हुई.'

via1k7r8

विंग कमांडर अभिनंदन भारत लौट गए हैं.

यह भी पढ़ें: पूर्व सेना प्रमुख बोले, 'अभिनंदन को रिहा कर एहसान नहीं कर रहा पाकिस्तान, हमें नहीं भूलना चाहिए 1971...

इससे एक दिन पहले नई दिल्ली ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंक रोधी अभियान चलाया था. अभिनंदन विमान से तो बाहर निकल गये थे लेकिन वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जाकर गिरे जहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया. पाकिस्तानी मीडिया की खबर है कि वाघा आव्रजन पर अभिनंदन के कागजात की जांच हो रही थी, इसलिए उन्हें तुरंत भारतीय अधिकारियों को नहीं सौंपा गया.


VIDEO: भारत को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनंदन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा)