विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2022

सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ दो दिन होगी फिजिकल सुनवाई, वकीलों को मिलेगी बड़ी राहत

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और अन्य जजों ने फैसला किया है कि पहले की तरह ही हफ्ते में दो दिन फिजिकल सुनवाई की जाएगी. इसके लिए बुधवार और गुरुवार का दिन तय किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ दो दिन होगी फिजिकल सुनवाई, वकीलों को मिलेगी बड़ी राहत
सोमवार और शुक्रवार को वर्चुंअल सुनवाई हुआ करेगी, जबकि मंगलवार को हाईब्रिड सुनवाई होगी
नई दिल्ली:

कोरोना की तीसरी लहर बनकर आए ओमिक्रॉन के मामलों में गिरावट के बाद सुप्रीम कोर्ट में फिर से फिजिकल सुनवाई शुरू करने का फैसला लिया गया है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और अन्य जजों ने फैसला किया है कि पहले की तरह ही हफ्ते में दो दिन फिजिकल सुनवाई की जाएगी. इसके लिए बुधवार और गुरुवार का दिन तय किया गया है. वहीं सोमवार और शुक्रवार को वर्चुंअल सुनवाई हुआ करेगी, जबकि मंगलवार को हाईब्रिड सुनवाई होगी. अक्टूबर में जारी एसओपी फिर से लागू की गई है.

''हर राज्‍य में नोडल अधिकारी नियुक्‍त करें'': कोरोना से मौत पर मुआवजे के मामले में SC ने दिया निर्देश

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट के चलते शनिवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने चीफ जस्टिस एनवी रमना को एक पत्र लिखा था, जिसमें मांग की गई थी कि कोविड प्रोटोकॉल के सख्त अनुपालन के साथ सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल सुनवाई फिर से शुरू की जाए. 

दिव्यांग छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में हो रही दिक्कतों को दूर करने की जनहित याचिका पर सुनवाई

24 घंटों में कोरोना के 1,151 नए मामले

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी कोविड बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटों में 1,151 नए मामले सामने आए हैं और 15 मरीजों की मौत हो हुई है. संक्रमण दर मामूली रूप से बढ़कर 2.62 फीसदी रही. राजधानी में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,45,084 तक पहुंच गई है और अब तक 25,998 मरीज इस घातक वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं.

कानून की बात : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- फाइनल प्लान तैयार कर लें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com