Petrol-Diesel Price: दिल्ली में पेट्रोल से ज्यादा महंगा हुआ डीजल, जानें आज कितने बढ़े दाम

पिछले 17 दिनों से लगातार बढ़ते दामों के बीच आलम यह है कि बुधवार यानी 24 जून को डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है. बुधवार को यानी दाम लगातार बढ़ाए जाने के बाद 18वें दिन पेट्रोल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, हां डीजल के दाम जरूर बढ़े हैं.

Petrol-Diesel Price: दिल्ली में पेट्रोल से ज्यादा महंगा हुआ डीजल, जानें आज कितने बढ़े दाम

दिल्ली में पेट्रोल से भी ज्यादा महंगा हुआ डीजल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • दिल्ली में पेट्रोल से ज्यादा महंगा डीजल
  • बुधवार को डीजल के दामों में 48 पैसों की बढ़ोतरी
  • 80 के आंकड़े के करीब पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम
नई दिल्ली:

पिछले 17 दिनों से लगातार बढ़ते दामों के बीच आलम यह है कि बुधवार यानी 24 जून को डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है. बुधवार को यानी दाम लगातार बढ़ाए जाने के बाद 18वें दिन पेट्रोल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, हां डीजल के दाम जरूर बढ़े हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतें पहले ही 80 रुपए प्रति लीटर के आंकड़े तक पहुंचती दिख रही हैं. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल वितरण कंपनी Indian Oil Corporation के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के 79.76 रुपए प्रति लीटर चल रहे हैं, वहीं डीजल के दामों में 48 पैसों की बढ़ोतरी के बाद यहां डीजल 79.88 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

ध्यान दें कि देशभर में ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई हैं लेकिन हर राज्य में वैट या स्थानीय बिक्री कर के आधार पर इनके दामों में अंतर हो सकता है. बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 20 पैसे और डीजल के दामों में 55 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी की गई थी, वहीं, सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे और डीजल के भाव में 58 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. 

दरअसल, ऑयल कंपनियों ने वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए 82 दिनों तक रोज कीमतें बदलने के नियम को कुछ समय के लिए रोक दिया था. अब डेली रिवीजन शुरू करने के बाद ईंधन के दामों हर रोज बढ़ोतरी की जा रही है.

अगर आप हर रोज अपने फोन में तेल के दामों पर लेटेस्ट अपडेट पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें.


Video: देस की बात: क्या तेल के दामों का मुद्दा भी बेरोजगारी के मुद्दे की तरह खत्म?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com