लोकसभा में LJP के नेता बने पशुपति कुमार पारस, स्पीकर ने दी मान्यता

दिवंगत नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के भाई पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) लोकसभा में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता बन गए हैं.

लोकसभा में LJP के नेता बने पशुपति कुमार पारस, स्पीकर ने दी मान्यता

पशुपति कुमार पारस को स्पीकर ने मान्यता दे दी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लोकसभा में LJP के नेता बने पारस
  • स्पीकर ओम बिरला ने दी मान्यता
  • पारस ने ली चिराग पासवान की जगह
नई दिल्ली:

दिवंगत नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के भाई पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) लोकसभा में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता बन गए हैं. पारस चिराग पासवान (Chirag Paswan) की जगह लोजपा के लोकसभा में नेता बनाए गए हैं. स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) ने उन्हें मान्यता दे दी है. पार्टी सांसदों ने महबूब अली कैसर को उपनेता चुना है. चंदन सिंह को पार्टी का मुख्य सचेतक बनाया गया है. यह सूचना लोकसभा स्पीकर को दी गई थी.

लोक जनशक्ति पार्टी के 6 में से 5 सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान के खिलाफ बगावत की है. बागी तेवर दिखाने वाले सांसदों में पशुपति कुमार पारस, चंदन सिंह, प्रिंस राज, वीणा देवी और महबूब अली कैसर शामिल हैं. महबूब अली कैसर ने NDTV से बातचीत में कहा, 'हम चाहते हैं कि बस लीडरशिप चेंज हो.' उन्होंने यह भी कहा कि चिराग पासवान का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बुरा-भला कहना गलत था.

'आज से तुम्हारे लिए मर गए चाचा...' ऐसे शुरू हुआ था चिराग और पशुपति पारस के बीच टकराव

सांसद कैसर ने कहा, 'विधानसभा चुनाव के वक्त अपनाई गई रणनीति गलत थी. यह मुख्य वजह रही है. कहने के बावजूद वह (चिराग पासवान) नहीं माने. पशुपति पारस जी को बिहार के अध्यक्ष पद से हटाना गलत था. वो अनुभवी आदमी हैं. उन पर रामविलास पासवान भी भरोसा करते थे.'


बताते चलें कि बगावत करने वाले पांचों LJP सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें एलजेपी से अलग दल की मान्यता दी जाए. स्पीकर ने कानून के हिसाब से फैसला किया है. यह भी कहा जा रहा था कि ये पांचों सांसद जेडीयू के संपर्क में हैं. बताया गया कि बिहार विधानसभा चुनाव के समय से ही सभी सांसद असंतुष्ट थे. वे पार्टी में चिराग पासवान के कामकाज के तरीके से आहत थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: एलजेपी के सांसदों ने पशुपति पारस को नया नेता चुना, लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी