विज्ञापन
This Article is From Apr 03, 2021

पुणे में आज से मिनी लॉकडाउन, बसों के बंद होने से परेशान हो रहे हैं लोग, ऑटो वाले वसूल रहे हैं दोगुने दाम

महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से सात दिनों तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

Partial lockdown in Pune: पुणे के स्वारगेट बस डिपो में खड़ी बसें

पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से सात दिनों तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान मॉल, सिनेमा हॉल, और धार्मिक स्थल के अलावा PMPML बसों का संचालन भी बंद है. पुणे में करीब 1700 PMPML बसें हैं, इनके बंद होने के कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है. लोगों का कहना है कि जहां पहले एक घंटे का समय लगता था अब वहीं दो से तीन घंटे लग रहे हैं. ऑटो वाले भी ज्यादा रुपयों की मांग कर रहे हैं. वहीं डीपो व्यवस्थापक का कहना है कि सुबह से एक भी बस बाहर नहीं निकली है, जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग लगातार फोन कर रहे हैं. 

Read Also: कोरोना बेकाबू, पिछले 24 घंटे में इस साल के सर्वाधिक 89,129 नए मामले आए सामने, 714 की हुई मौत

उन्होंने कहा कि लोग फोन करके बसों को शुरू करने की मांग कर रहे हैं लेकिन हम लोग कुछ नहीं भी कर सकते हैं. व्यवस्थापक के अनुसार इस बारे में अधिकारी ही फैसला लेंगे. उन्होंने बताया कि 7 दिनों का समय मिलने के वजह से बसों की मेंटेनेंस के काम को शुरू किया गया है. बताते चलें कि लगातार दो दिन में संक्रमण के आठ हजार से ज्यादा मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने जिले में ये ‘‘सख्त पाबंदियां'' लगाई हैं. 

Read Also: महाराष्ट्र में संकट, कोरोना के बढ़ते मरीजों के लिए 10 मंजिला पार्किंग प्लाजा में बना कोविड सेंटर

पुणे मंडल के आयुक्त सौरभ राव के अनुसार नई पाबंदियां शनिवार से अगले सात दिन तक जारी रहेंगी. इसके तहत शात छह बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा, भोजनालय, बार और रेस्तरा बंद रहेंगे लेकिन घरों में खाना मंगाने की सुविधा जारी रहेगी. उन्होंने कहा,‘‘ मॉल, सिनेमा हॉल और धार्मिक स्थल सात दिन तक बंद रहेंगे. जिले में विवाह समारोह और अंतिम संस्कार को छोड़ कर किसी भी प्रकार की जनसभा पर पाबंदी रहेगी. विवाह समारोह में केवल 50 लोगों के और अंतिम संस्कार में केवल 20 लोगों के शामिल होने की मंजूरी है. हालांकि उनका कहना है कि कर्फ्यू की अवधि में आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है. 

इनपुट एजेंसी भाषा से भी  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com