उत्तर प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू दो दिन बढ़ाया गया, 6 मई, सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में लागू कर्फ्यू की अवधि को दो दिन बढ़ाने का फैसला किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में अब कर्फ्यू 6 मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा. 

उत्तर प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू दो दिन बढ़ाया गया, 6 मई, सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

उत्तर प्रदेश में लागू आंशिक करोना कर्फ्यू की अवधि को दो दिनों के लिए बढ़ाया गया

लखनऊ:

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में लागू कर्फ्यू की अवधि को दो दिन बढ़ाने का फैसला किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में अब कर्फ्यू 6 मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान सभी बाजार बंद रहेंगे और आवागमन पर रोक रहेगी. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है.सहगल ने बताया कि राज्य सरकार ने फैसला प्रदेश में कोरोना संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों के तहत लिया है. इससे पहले आंशिक तौर पर लगाए कर्फ्यू की अवधि मंगलवार सुबह समाप्त हो रही थी. लेकिन नए आदेश के बाद अब मंगलवार और बुधवार को भी कर्फ्यू जारी रहेगा. 


उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक और निजी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी. इस अवधि में फल, सब्जी, डेयरी और राशन जैसी जरूरी सामानों की दुकानें खुलेंगी लेकिन सिमित अवधि के लिए, साथ ही पेट्रोल पंप व गैस आपूर्ति और दवा की दुकानें पूरे समय खुली रहेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 290 मरीजों की मौत हो गई और 30,983 नये मरीज पाए गये. अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 290 संक्रमितों की मौत हो गई और अब तक कुल 13,162 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में 30,983 नये मरीज पाये जाने के बाद अब तक कुल मामलों की संख्या 13,13,361 हो गई है. प्रसाद के मुताबिक, राज्य में अब नये संक्रमितों की तुलना में उपचार के बाद संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है, राज्य में मिले 30,983 संक्रमितों की तुलना में पिछले 24 घंटे में 36,650 संक्रमित संक्रमण से उबरे हैं.