संसद चालू है, लेकिन गृह मंत्री बंगाल में क्या कर रहे हैं ः TMC सांसद महुआ मोइत्रा

TMC MP Mahua Moitra ने कहा कि संसद चालू है, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन के मुद्दे पर अहम जानकारी दे रहे हैं. भीमा कोरेगांव और 26 जनवरी को लेकर अहम खुलासा हुआ है, लेकिन उनकी प्राथमिकता कुछ और है.

संसद चालू है, लेकिन गृह मंत्री बंगाल में क्या कर रहे हैं ः TMC सांसद महुआ मोइत्रा

Mahua Moitra ने कहा, संसद में उन्होंने सिर्फ सच्चाई सामने रखी

खास बातें

  • TMC सांसद ने कहा, मैंने किसी विशेषाधिकार का उल्लंघन नहीं किया
  • महुआ मित्रा ने कहा, कोई हमें न बताए कि कब कौन सा नारा बोलना है
  • संसद के सत्र के दौरान शाह की चुनावी रैलियों पर सवाल उठाए
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मित्रा ने संसद में उनके भाषण को लेकर उठे विवाद पर कहा है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा है. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ( Mahua Moitra)  ने इस महत्वपूर्ण वक्त में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के संसद की बजाय पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने पर सवाल उठाए.

विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव पर मोइत्रा ने कहा कि यह BJP की आदत है, जो किसी न किसी तरीके से दूसरों को चुप कराना चाहती है. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) सांसद का कहना है कि विशेषाधिकार हनन के लिए अनुच्छेद 121 का हवाला दिया गया है.लेकिन उन्होंने जो कहा है वह पब्लिक डोमेन है. उन्होंने किसी संविधान के प्रावधान का उल्लंघन किया है. मोइत्रा ने कहा, "सांसद होने के नेता उनका यह विशेषाधिकार है कि जो कुछ उनके मन में है, वह सबके सामने रखें. मैंने सिर्फ सच्चाई सामने रखी है."


संसद में भाषण के कुछ अंश हटाए जाने के सवाल पर मोइत्रा ( Mahua Moitra) ने कहा, लोकसभा (Lok Sabha) की वेबसाइट पर अभी यह उपलब्ध है. मैंने किसी संसदीय प्रक्रिया का उल्लंघन नहीं किया है. टीएमसी सांसद ने कहा कि संसद चालू है, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन के मुद्दे पर अहम जानकारी दे रहे हैं. भीमा कोरेगांव और 26 जनवरी की हिंसा को लेकर अहम खुलासा हुआ है, लेकिन उनकी प्राथमिकता कुछ और है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'जय श्री राम' के नारे पर मोइत्रा ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस को बीजेपी ने गलत समझा है. उन्होंने कहा.हम क्या कहेंगे और कब कहेंगे, इसके लिए बीजेपी से पूछने की जरूरत नहीं है. कोई हमें न बताए कि हमें कौन सा नारा देना है. TMC अपनी पहचान और संस्कृति को लेकर बेहद स्पष्ट है. बंगाल की जनता सब जानती है. 294 सीटों की विधानसभा में कुछ विधायकों के BJP के पाले में जाने पर कहा कि कुछ नेताओं को लगता है कि टीएमसी में सीट नहीं मिलेगी, लिहाजा उन्हें छोड़ दिया. दूसरी पार्टियों से भी कई नेता दूसरी जगह गए हैं.