यह ख़बर 25 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शिवसेना ने किया संजय की सजा माफी का विरोध, कहा- जाएगा गलत संदेश

खास बातें

  • शिवसेना ने संजय दत्त की सजा माफी का खुलकर विरोध किया है। संजय की सजा माफ करने से गलत संदेश जाएगा, वह अपनी पूरी सजा काटें।
मुंबई:

शिवसेना ने संजय दत्त की सजा माफी का खुलकर विरोध किया है। महाराष्ट्र विधान परिषद में शिवसेना नेता नीलम गोरे ने कहा कि  संजय की सजा माफ करने से गलत संदेश जाएगा, वह अपनी पूरी सजा काटें।

दरअसल, कई राजनीतिक पार्टियों ने संजय दत्त की सजा माफ करने की वकालत की है, लेकिन शिवसेना का रुख यहां मायने रखता है।

उधर, शिवसेना भले ही संजय दत्त की सजा माफी के खिलाफ हो पर एनसीपी से लेकर एसपी और कई दल इस मामले में नरमी बरतने की वकालत कर चुके हैं। कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने संजय की भूल को माफ करने लायक बताया है। एनसीपी पहले ही सजा माफी की बात कर चुकी है, लेकिन आरएसएस और बीजेपी का रुख इस पर अलग है। वे संजय दत्त की सजा को उनके जुर्म के मुकाबले कम मान रहे हैं।

वहीं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह भी संजय दत्त की सजा माफ किए जाने के पक्ष में हैं। दिग्विजय का कहना है कि संजय दत्त आतंकवादी नहीं हैं। उनके इस बयान के बाद बीजेपी को कांग्रेस पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया। बीजेपी नेता बलबीर पुंज के मुताबिक, दिग्विजय की सहानुभूति हमेशा से आतंक के शिकार लोगों के बजाय आतंकी घटना में शामिल लोगों के साथ दिखती है लेकिन दिग्विजय के बयान से उनकी पार्टी ही सहमत नहीं दिख रही है। कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने तो दिग्वजिय के बयान पर टिप्पणी करने से ही इनकार कर दिया। इधर, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी संजय दत्त की सजा माफ किए जाने के पक्ष में नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, संजय दत्त की सजा माफ किए जाने की अपील सबसे पहले प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने की थी, जिसके बाद से बयानों का सिलसिला जारी है। सुप्रीम कोर्ट ने संजय को सरेंडर करने के लिए चार हफ्तों तक का वक्त दिया है, लेकिन इन चार हफ्तों  में संजय को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती ही नजर आ रही हैं।